Rajasthan Exclusive > राजस्थान > राजस्थान: शादी में हिस्सा लेने वाले 37 लोग कोरोना पॉजिटिव

राजस्थान: शादी में हिस्सा लेने वाले 37 लोग कोरोना पॉजिटिव

0
516

भारत में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में 22,252 नए मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं राजस्थान में भी कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है जिसके पीछे लापरवाही भी एक बड़ी वजह बताई जा रही है. ऐसे में जानकारी सामने आ रही है कि राजस्थान के अजमेर में बीते दिनों एक शादी समारोह में हिस्सा लेने वाले 37 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आया है.

राजस्थान के अजमेर के छावनी फाटक स्थित गांव में 27 जून को शादी का आयोजन हुआ था जिसमें सरकारी नियमों का पालन नहीं किया गया था. शादी समारोह में 50 से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया. शादी में हिस्सा लेने वाले लोगों ने मास्क भी नहीं पहना था. ऐसे में जानकारी सामने आ रही है कि इसमें शामिल 37 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. चिकित्सा विभाग का अनुमान है कि यह आंकड़ा और बढ़ सकता है.

मामला सामने आने के बाद अजमेर स्वास्थ्य विभाग की टीम शादी में शामिल हुए लोगों के संपर्क में आए लोगों को चिन्हित कर रही है. मिल रही जानकारी के अनुसार जो 37 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं उसमें 13 पुष्कर, 1 अजमेर, 5 बोरुंदा, 18 ब्यावर के निवासी हैं.

राजस्थान के ज्यादा जिलों में कोरोना दस्तक दे चुका है. राज्य में अब तक कुल 20 हजार से ज्यादा लोग कोरोना का शिकार बन चुके हैं. वहीं अबतक 16278 लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं.