Rajasthan Exclusive > राजस्थान > विश्व फोटोग्राफी दिवस पर 6 वर्षीय खोरवी का कमाल

विश्व फोटोग्राफी दिवस पर 6 वर्षीय खोरवी का कमाल

0
227

जयपुर: विश्व फोटोग्राफी दिवस पर कल नन्हीं बालिका खोरवी जोशी ने 2 घंटे 12 मिनट में एक हजार फोटो खींचकर एक रिकार्ड कायम किया है। खोरवी की इस उपलब्धि के लिए लोगों ने बधाई दी है।

जानकारी अनुसार अजमेर निवासी 6 वर्षीय खोरवी जोशी चार साल की उम्र से फोटोग्राफी कर रही है और अपनी कला में इतनी पारंगत हो चुकी है कि अब तो प्रोफेशनल फोटोग्राफर भी उनके कार्य की सराहना करते हैं। खोरवी फोटोग्राफी के लिए प्रोफेशनल कैमरा काम में लेती है।

उनकी हर फोटो में कुछ न कुछ संदेश जरूर छिपा होता है। उनके पिता अखिलेश जोशी ने बताया कि उनका यह शौक बहुत कम उम्र से है। उसके प्रतिभा को आगे बढ़ाने में कोई कसर नहीं रखेंगे।

मोबाइल से दूर

आज के मोबाइल युग में जहां कुछ बच्चे मोबाइल से चिपके रहते हैं। वहीं कई गेम खेलने के आदि हो जाते हैं। लेकिन खोरवी को मोबाइल का शौक नहीं है। जब भी वह फ्री होती है, कैमरा लेकर फोटोग्राफी के लिए निकल पड़ती है। खोरवी जोशी ए ब्रेन कोच संस्था से जुड़ी हुई है और उनकी प्रतिभा निखारने में इसी संस्था का महत्वपूर्ण योगदान है। यह संस्था बच्चों में स्किल डवलपमेंट का कार्य करती है। संस्था के डॉ. प्रवीण पारीक ने बताया कि कम उम्र के बच्चों को यहां प्रवेश दिया जाता है तथा उनकी रुचि को समझकर उनको उसी विधा में पारंगत करने का कार्य किया जाता है।