Rajasthan Exclusive > राजस्थान > राजस्थान के भीनमाल तहसील में 8 दिन के लॉक डाउन की घोषणा

राजस्थान के भीनमाल तहसील में 8 दिन के लॉक डाउन की घोषणा

0
416

जालौर जिले के भीनमाल तहसील में कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते वहां के जिला कलेक्टर ने 8 दिन का लॉक डाउन लगाने की घोषणा कर दी है इस संबंध में कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने आदेश भी जारी कर दिए हैं जिसमें कहा है कि भीनमाल में कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या निरंतर बढ़ती जा रही है जिसके कारण इस को रोकना बहुत मुश्किल हो रहा है ऐसे में जिला कलेक्टर ने 25 जुलाई से आगामी 31 जुलाई तक 7 दिन का लॉकडाउन लगाया है जिससे कि कुछ हद तक कोरोनावायरस के मरीजों को नियंत्रित किया जा सके इस लोक डाउन के दौरान वाहनों का प्रवेश पूर्णता बंद रहेगा आवश्यक सेवाओं के लिए दोपहर 12:00 बजे से 4:00 बजे तक के लिए खुला रहेगा.

राजस्थान में खतरनाक स्पीड से बढ़ रहा है कोरोना

राजस्थान में कोरोना के संक्रमण की स्पीड बेहताशा तरीके से बढ़ रही है। बुधवार को प्रदेश में एक ही दिन में रिकॉर्ड 866 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 26 हजार को पार कर गई है। बुधवार को आधा दर्जन लोग कोरोना के कारण अपनी जान से हाथ धो बैठे। इसके बाद मौतों का आंकड़ा भी 530 तक पहुंच गया है। कोरोना संक्रमण के मामले में प्रदेश में अब जोधपुर पहले नंबर पर आ गया है। प्रदेश में चल रहे सियासी संकट के कारण अभी कोरोना की प्रभावी मॉनिटरिंग नहीं हो पा रही है। सरकार सियासी संकट से पार पाने में जुटी है. ऐसे हालात में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है।

जोधपुर अब पहले नंबर पर, जयपुर दूसरे पर

जोधपुर में कोरोना संक्रमण की बढ़ती स्पीड के बाद अब यह प्रदेश में पहले नंबर पर आ गया है। जोधपुर में अब तक 4284 और जयपुर में 4097 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। वहीं भरतपुर में 2004, पाली में 1692, अलवर में 1452, बीकानेर में 1066, नागौर में 1001, उदयपुर में 916, कोटा में 890 मामले सामने आए हैं।