Rajasthan Exclusive > राजस्थान > कोटा में लगाया 8 दिन का लॉकडाउन, प्रशासन करवाएगा सख्ती से पालन

कोटा में लगाया 8 दिन का लॉकडाउन, प्रशासन करवाएगा सख्ती से पालन

0
378

कोटा जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना के संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने शनिवार को सख्त कदम उठाते हुए 8 दिन का लॉक डाउन घोषित किया है.

जिला कलेक्टर उज्जवल राठौड़ ने बताया कि कोटा में जिस तरह से कोरोना के मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं और जिस तेजी से बढ़ रहे हैं उसे देखते हुए प्रशासन के पास कोई विकल्प नहीं बचा है.

अंतिम विकल्प के रूप में शनिवार रात 8:00 बजे से अगले रविवार यानी 29 अगस्त रात्रि से 6 सितंबर रात 12:00 बजे तक कोटा जिले में लॉकडाउन घोषित किया गया है.

इस दौरान सिर्फ आवश्यक सेवाएं ही चालू रहेगी साथ ही सरकारी कार्यालयों के कर्मचारियों का ही आवागमन रहेगा.

उसके अलावा सभी सेवाएं पूरी तरह से बंद रहेंगी जिला कलेक्टर उज्जवल राठौड़ ने बताया कि यदि अभी भी कोरोना को रोकथाम के प्रयास शक्ति से नहीं किए गए तो आगे स्थिति भयावह हो सकती है साथ ही लोगों को भी इसमें सहयोग करना होगा और कोरोना से लड़ाई में प्रशासन का सहयोग करना होगा गौरतलब है कि कोटा में कोरोना के करीब 5800 से ज्यादा मरीज हो चुके हैं और मरने वालों की संख्या भी 100 से अधिक हो चुकी है.

इससे पहले उन्होंने संबंधित अधिकारियों की बैठक बुलाई। सभी लॉकडाउन को ही अंतिम विकल्प बताया। तेजी बढ़े कोरोना और मेडिकल संसाधनों की कमी को देखते हुए आठ दिन का लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया। जिला कलक्टर उज्जवल राठौड़ ने बताया कि कोई विकल्प नहीं होने के कारण यह कठोर निर्णय लेना पड़ा। यह हमारी मजबूरी है। लॉकडाउन की कड़ाई से पालना की जाएगी। लॉकडाउन नगर निगम क्षेत्र में ही लागू होगा। कलक्टर ने बताया कि 94 प्रतिशत कोरोना रोगी कोटा नगर निगम क्षेत्र से हैं।