Rajasthan Exclusive > राजस्थान > सीबीएसई के बाद राजस्थान बोर्ड की भी10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द

सीबीएसई के बाद राजस्थान बोर्ड की भी10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द

0
27

गहलोत सरकार ने कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10 वीं एवं 12 वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया है। राज्य मंत्रिमंडल की बुधवार को साढे तीन घंटे से अधिक चली बैठक में अधिकतर मंत्रियों ने परीक्षा को फिलहाल रद्द किए जाने की राय दी थी। इसके बाद कैबिनेट ने इन परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला किया। इससे पहले मंगलवार को मोदी सरकार ने भी सीबीएसई की 12 वीं परीक्षा को रद्द कर दिया था।

बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने को लेकर राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी का भी दबाव बताया जा रहा था, क्योंकि प्रियंका गांधी ने सीबीएसई सहित राज्यों की बोर्ड परीक्षा रद्द करने की मांग उठाई थी। के अनुसार कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बच्चों के स्वास्थ्य की चिंता को लेकर सीएम गहलोत को पत्र भी लिखा था। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बच्चों के स्वास्थ्य की चिंता को लेकर सीएम गहलोत को पत्र भी लिखा था।

शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा ने बुधवार को बैठक के बाद इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि रिजल्ट का फार्मूला शिक्षा विभाग तय करेगा। मंत्रिमंडल की तीन घंटे से अधिक चली बैठक में अधिकतर मंत्रियों की राय थी कि परीक्षा को फिलहाल रद्द किया जाना चाहिए।