Rajasthan Exclusive > राजस्थान > कृषि बिल पर बवाल जारी, दिल्ली में संसद भवन के पास किसानों ने लगाई ट्रैक्टर में आग

कृषि बिल पर बवाल जारी, दिल्ली में संसद भवन के पास किसानों ने लगाई ट्रैक्टर में आग

0
85

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के तीन कृषि बिलों पर हस्ताक्षर करने के बाद अब ये बिल कानून बन चुके हैं. लेकिन आज भी देश के कई हिस्सों में बिल के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है.  प्रदर्शन की आग अब देश की राजधानी दिल्ली तक भी पहुंच गई है. आज सुबह दिल्ली में किसानों ने राजपथ के पास एक ट्रैक्टर में आग लगा दी.

ये लोग ट्रैक्टर को इंडिया गेट के पास लाकर प्रदर्शन कर रहे थे. मौके पर दिल्ली पुलिस और फायर ब्रिगेड ने पहुंच कर आग पर काबू पाया.  इस ट्रैक्टर को एक ट्रक में लादकर घटनास्थल पर लाया गए था। पुलिसकर्मियों को इस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद  नहीं थी इसलिए जब तक पुलिसकर्मी वहां आते प्रदर्शनकारी ट्रैक्टर में आग लगा चुके थे।

यह भी पढे: प्रदेश को आज मिलने वाली हैं कई बड़ी सौगातें, CM करेंगे 1038 करोड़ के 47 योजनाओं का शिलान्यास

हालांकि दिल्ली में इंडिया गेट और आस पास के वीआईपी इलाकों में धारा 144 लागू है और कोरोना वायरस के मद्देनजर लोगों को इकट्ठा होने की इजाजत नहीं है.इसलिए प्रदर्शनकारियों को इक्कठा होने नहीं दिया गया.

दूसरी ओर पंजाब में किसानों और सियासी दलों का विरोध और तेज हो रहा है. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी आज धरने पर बैठेंगे. साथ ही किसान संगठनों ने पंजाब में रेल रोको प्रदर्शन 29 सितंबर तक बढ़ा दिया है. बिल के खिलाफ अकाली दल भी जगह-जगह रैली कर रहा है. वहीं कर्नाटक में भी आज राज्य के किसानों ने कृषि बिल के विरोध में राज्य बंद बुलाया है.

 

(प्रतिकात्मक तस्वीर)