Rajasthan Exclusive > राजस्थान > राजस्थान के सभी टोल प्लाज़ा कल से होंगे टोल फ्री

राजस्थान के सभी टोल प्लाज़ा कल से होंगे टोल फ्री

0
305

कृषि कानूनों को लेकर जारी किसान आंदोलन राजस्थान में भी जोर पकड़े हुआ है। इसी क्रम में संयुक्त किसान मोर्चा ने आंदोलन को और गति देते हुए चार दिन के कार्यक्रमों की घोषणा की है। आगामी रुपरेखा के तहत कल से राजस्थान के सभी टोल नाकों को टोल मुक्त किया जाना तय हुआ है।

मोर्चा ने भले ही सम्पूर्ण राजस्थान में कल से टोल नाकों को टोल मुक्त करने का एलान कर दिया है, लेकिन पदाधिकारियों का कहना है कि शुरूआती चरण में प्रदेश के किसान बहुल क्षेत्रों से जुड़े टोल नाकों को टोल मुक्त करवाने की कवायद की जायेगी।

मोर्चा से जुड़े राजस्थान के किसान नेता हिम्मत सिंह गुर्जर ने कहा कि कल से सीकर, गंगानगर और हनुमानगढ़ सहित अन्य किसान बहुल क्षेत्रों में बने टोल नाकों को मुक्त किये जाने की कोशिश रहेगी।

किसान नेता हिम्मत सिंह ने दावा किया है कि प्रदेश में किसान आंदोलन पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहेगा। नाकों पर पहुंचकर आंदोलनकारी किसान सरकार के विरोध में प्रदर्शन करेंगे और शांतिपूर्ण तरीके से टोल नाकों को टोल फ्री किये जाने की कोशिश करेंगे। जबरन टोल नाकों को टोल मुक्त नहीं किया जाएगा।

किसान नेता हिम्मत सिंह ने बताया कि शाहजहांपुर बॉर्डर पर जारी किसान आंदोलन में राजस्थान के विभिन्न संगठनों के किसान नेता और बड़ी संख्या में किसान मौजूद हैं। इन सभी संगठनों और नेताओं को अपने-अपने क्षेत्रों में जाकर टोल नाकों को टोल मुक्त करने की ज़िम्मेदारी दी गई है। उन्होंने बताया कि शुरूआती चरण में कुछ नाकों को टोल मुक्त किया जाएगा। जबकि शेष नाकों पर धरना-प्रदर्शन कर कृषि कानून का विरोध किया जाएगा।