Rajasthan Exclusive > देश - विदेश > गृह मंत्री अमित शाह को पीएम मोदी ने दी जन्मदिन की बधाई, कहा- आपका योगदान देख रहा है देश

गृह मंत्री अमित शाह को पीएम मोदी ने दी जन्मदिन की बधाई, कहा- आपका योगदान देख रहा है देश

0
196
  • 56 साल के हुए गृह मंत्री अमित शाह

  • पीएम मोदी समेत कई दिग्गजों ने दी बधाई

  • पीएम मोदी ने कहा आपका योगदान पूरा देश देख रहा है

देश के गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आज अपना 56वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनके इस खास दिन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही ही साथ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ कई दिग्गज नेताओं ने ट्वीट कर उन्हे जन्मदिन की शुभकामनाएं दी.

लेकिन सबसे खास ट्वीट रहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी शुभकामानएं

अमित शाह को जन्मदिन की शुभकामना देते हुए पीएम मोदी ने लिखा “जन्मदिन की शुभकामनाएं श्री अमित शाह जी हमारा राष्ट्र उस समर्पण और उत्कृष्टता को देख रहा है जिसके साथ आप भारत की प्रगति में योगदान दे रहे हैं.

भाजपा को मजबूत बनाने के आपके प्रयास भी उल्लेखनीय हैं. ईश्वर आपको लंबे समय तक देश की सेवा करने और स्वस्थ जीवन का आशीर्वाद दे.”

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अमित शाह को जन्मदिन की शुभकामना देते हुए ट्वीट किया “जनप्रिय राजनेता, अद्भुत संगठनकर्ता, जुझारू एवं कुशल रणनीतिकार, राष्ट्र की आंतरिक सुरक्षा को अभेद्य बनाने वाले यशस्वी गृह मंत्री आदरणीय श्री अमित शाह जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. मैं, प्रभु श्री राम से आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं सुदीर्घ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं.

अमित शाह को मिली हर चुनाव में कामयाबी

गृह मंत्री अमित शाह का जन्म 22 अक्तूबर, 1964 को मुंबई में हुआ था. उनका परिवार गुजरात के हिंदू वैष्णव परिवार से ताल्लुक रखता है.

अमित शाह ने अपने चुनावी सफर का आगाज अहमदाबाद के सरखेज सीट से किया था. उन्होंने 1997 में होने वाले उपचुनाव में हिस्सा लिया था. उसके बाद वह लगातार कामयाबी हासिल कर विधानसभा में पहुंचते रहे.

लेकिन उन्होंने 2012 में अपनी सीट बदल ली और नारणपुरा से चुनाव में हिस्सा लिया यहां से भी वह कामयाबी हासिल कर गुजरात विधानसभा में पहुंचे.

अमित इस वक्त भाजपा के सांसद हैं उन्होंने 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में गांधीनगर सीट से कामयाबी हासिल की है.