Rajasthan Exclusive > राजस्थान > जोधपुर में अमेरिका जैसी घटना, मास्क नहीं पहना तो गर्दन पर चढ़ा पुलिसकर्मी

जोधपुर में अमेरिका जैसी घटना, मास्क नहीं पहना तो गर्दन पर चढ़ा पुलिसकर्मी

0
331

अमेरिका में अश्वेत जॉर्ज फ्लायड की मौत पुलिस की बर्बरता के कारण हो गई थी. इसके बाद पुरे अमेरिका में बबाल मच गया. अमेरिकी पुलिस कर्मी ने फ्लॉयड का सिर अपने घुटने से दबाकर रखा था जिससे वह सांस नहीं ले सका और उसने दम तोड़ दिया. जोधपुर में भी पुलिसकर्मी द्वारा एक व्यक्ति के चेहरे पर घुटना रखकर उसे पीटने का वीडियो वायरल हुआ हैं. इस व्यक्ति का दोष इतना था कि उसने मास्क नहीं लगाया हुआ था और पुलिसकर्मी उसका चालान काटना चाहते थे.

जोधपुर में चौपासनी हाउसिंग बोर्ड स्थित प्रथम पुलिया पर मुकेश प्रजापत बस स्टॉप पर खड़ा था. इस बीच पुलिस के दो जवान उसके पास पहुंचे और मास्क नहीं पहनने पर उसका चालान करने लगे. उस समय मुकेश ने पुलिसकर्मियों से कहा कि मास्क पहना हुआ है. लेकिन पुलिस के जवान मास्क नाक के नीचे होने की बात कहकर उसका चालान करने लगे. इसके बाद दोनों में बहस हुई और फिर मामला मारपीट तक पहुंच गया.

चालान करते समय मुकेश ने वहां से भागने की कोशिस की तो पुलिसकर्मियों ने उसे दबोच लिया. इस दौरान उनमें हाथापाई हो गई. एक पुलिसकर्मि ने मुकेश को एसा दबोचा की करीब 44 डिग्री सेल्सियस के तापमान वाली गरमी में उसका सिर जमीन पर टिकाकर अपना घुटना उस पर रख दिया. राह चलते दो और तमाशबीनों ने भी मुकेश को दबोचने में पुलिस की मदद की. इसके बावजूद वह व्यक्ति उनके काबू नहीं आया और पुलिसकर्मी पर घूंसे बरसाता रहा.

घटना के बाद पुलिस मुकेश को देवनगर थाने लेकर पहुंची और उसके खिलाफ राजकार्य में बाधा डालने के प्रयास का मामला दर्ज किया.