Rajasthan Exclusive > राजस्थान > केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और सांसद कनकमल कटारा के पुत्र भी जिला परिषद चुनाव में प्रत्याशी

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और सांसद कनकमल कटारा के पुत्र भी जिला परिषद चुनाव में प्रत्याशी

0
76

कांग्रेस पर वंशवाद की राजनीति को लेकर हमलावर रहने वाली भाजपा अपनी पार्टी के सांसदों से लेकर कई वरिष्ठ नेताओं के परिजनों को टिकिट देकर जिला परिषद के चुनाव में उतार रही है। प्रदेश भाजपा ने लम्बी मंत्रणा के बाद रविवार देर रात को प्रत्याशियों की घोषणा कर दी। 11 जिलों के लिए घोषित हुए प्रत्याशियों में कई नाम ऐसे हैं जो परिवारवाद के दायरे में आने के कारण चर्चा में बने हुए हैं।

जारी हुई सूची के अनुसार पार्टी ने केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन लाल मेघवाल के पुत्र रवि मेघवाल को जिला परिषद् चुनाव लड़ने के लिए टिकिट थमाया है। वे बीकानेर जिले के वार्ड 23 से बतौर प्रत्याशी चुनाव मैदान में ताल ठोकेंगे। इसी तरह से सांसद कनकमल कटारा के बेटे नयन कटारा को डूंगरपुर के वार्ड 16 से टिकिट दिया गया है। इससे पहले नयन विधानसभा चुनाव के दौरान भी पार्टी से टिकिट मांग चुके हैं।

इधर पार्टी ने एक पूर्व विधायक को भी जिला परिषद् चुनाव लड़ने के लिए टिकिट दिया है। पार्टी ने पूर्व विधायक सुशील कंवर पलाड़ा को अजमेर के वार्ड नंबर 14 से उम्मीदवार बनाया है।

वहीं भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश भड़ाना खुद भी प्रत्याशी बन गए हैं। पार्टी उन्हें अजमेर से जिला परिषद चुनाव लडवा रही है। भडाना को वार्ड 32 से उम्मीदवार बनाया गया है। इससे पहले भी वे जिला परिषद सदस्य रह चुके हैं.