Rajasthan Exclusive > राजनीती > अशोक गहलोत ने BJP पर कांग्रेसी विधायकों को खरीदने का लगाया आरोप

अशोक गहलोत ने BJP पर कांग्रेसी विधायकों को खरीदने का लगाया आरोप

0
321

गुजरात के बाद अब राजस्थान में भी बीजेपी पर कांग्रेसी विधायकों के खरीद-फरोख्त का आरोप लग रहा है. 19 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव में राजस्थान के 3 सीटों पर मतदान होने वाला है इस बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी पर कांग्रेसी और निर्दलीय विधायकों को खरीदने का आरोप लगाया है. जिसके बाद कांग्रेसी विधायकों को जयपुर के शिवविलास होटल में रखा गया है.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्यसभा चुनाव से पहले बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी कुछ कांग्रेसी विधायकों को 25 करोड़ रुपये तक की पेशकश की थी. लेकिन हमारे विधायक बहुत समझदार हैं. उनको खूब लालच-लोभ देने की कोशिश की गई. मुझे गर्व इस बात का है कि हमारे साथ BSP के 6 और 13 निर्दलीय विधायक आए हैं. हिन्दुस्तान के इतिहास में राजस्थान पहला ऐसा राज्य है जहां एक रुपये का सौदा नहीं हुआ है.

इतना ही नहीं उन्होंने बीजेपी पर राजस्थान में भी मध्य प्रदेश वाले सियासी खेल खेलने का आरोप लगाया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि मुझे गर्व है कि मैं ऐसी धरती का मुख्यमंत्री हूं जिसके लाल बिना सौदे के बिना लोभ लालच के सरकार का साथ देते हैं.

गौरतलब हो कि राजस्थान में राज्यसभा की 3 सीटों के लिए 19 जून को चुनाव होना है. इन 3 में से 2 सीटों पर कांग्रेस और 1 सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार की जीत तय मानी जा रही है. लेकिन बीजेपी ने 2 उम्मीदवार खड़े करके चुनाव को और दिलचस्प बना दिया है. मौजूदा हालात में राजस्थान में बीजेपी के पास 72 विधायक हैं और उसे छोटी पार्टियों और निर्दलीय मिलाकर 6 विधायकों का समर्थन हासिल है. जिसके दम पर वह एक सीट आसानी से जीत सकती है लेकिन उसकी नजर कांग्रेस को समर्थन दे रहे निर्दलीय विधायकों, बीएसपी से कांग्रेस में आए विधायकों पर है.