Rajasthan Exclusive > राजस्थान > यूपी कांग्रेस अध्यक्ष की गिरफ्तारी पर अशोक गहलोत की टिप्पणी, रिहाई की मांग की

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष की गिरफ्तारी पर अशोक गहलोत की टिप्पणी, रिहाई की मांग की

0
226

प्रवासी मजदूरों की घर वापसी के लिए बसों के मुद्दे पर कांग्रेस यूपी अध्यक्ष अजय लल्लू को गिरफ्तार कर लिया गया था. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने टिप्पणी की है और रिहाई की मांग की हैं.

अशोक गहलोत ने ट्वीट कर लिखा कि यूपी कांग्रेस के प्रमुख अजय लल्लू की गिरफ्तारी अत्यंत निंदनीय है. आम लोगों के लिए आवाज उठाना कोई अपराध नहीं हैं. अगर सत्ता में सभी राजनीतिक दल एसा करने लगते हैं तो यह एक गलत मिसाल कायम करेगा. पीएमओ, अमित शाह और जेपी नड्डा को इसमें हस्तक्षेप करना चाहिए. अजय लल्लू की रिहाई तुरंत सुनिश्चित करनी चाहिए.

क्या है मामला?

अजय कुमार लल्लू ने आगरा के पास राजस्‍थान-यूपी बॉर्डर पर कांग्रेस की बसों को रोके जाने को लेकर जमकर प्रदर्शन किया था. लॉकडाउन के दौरान नियमों को तोड़ने के चलते पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अजय को हिरासत में ले लिया था और फतेहपुर सीकरी थाने ले गई थी. बाद में अजय को गिरफ्तार कर लिया गया. इस बीच जमानत मिलने के बाद प्रदेश अजय कुमार लल्लू को लखनऊ से पहुंचीं पुलिस ने फिर गिरफ्तार कर लिया। बाद में लखनऊ में उनका मेडिकल कराया गया. उन्हें मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया जहां से 14 दिन की न्यायिक हिरासत में पीजीआई के पास बनी अस्थायी जेल भेज दिया गया.