Rajasthan Exclusive > देश - विदेश > ऑस्ट्रेलिया ने संभाली स्थिति, कोरोना से एक महीने में केवल एक मौत

ऑस्ट्रेलिया ने संभाली स्थिति, कोरोना से एक महीने में केवल एक मौत

0
227

भारत सहित दुनिया भर में कोरोना वायरस के रोजाना रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं. हालांकि कुछ देशों में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी हुई है. ऑस्ट्रेलिया भी उन्हीं में से एक है. हालांकि ऑस्ट्रेलिया में बुधवार को करीब एक महीने से भी ज्यादा समय के बाद कोरोना से मौत का पहला मामला सामने आया है. मौत का नया मामला विक्टोरिया राज्य में 80 वर्षीय पुरुष का है.

ऑस्ट्रेलिया में पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 30 नए मामले समाने आए हैं. इनमें से 20 मामले विक्टोरिया और 10 न्यू साउथ वेल्स में सामने आए हैं. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया में कोरोना संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या 103 हो गई और संक्रमितों की कुल संख्या 7,521 हो गई है.

क्वींसलैंड में लगातार सातवें दिन कोरोना वायरस का कोई नया मामला सामने नहीं आया. विक्टोरिया के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी ब्रेट सटन ने बताया कि और लोगों के अस्पताल में भर्ती होने का खतरा है. राज्य में अब भी 141 लोग संक्रमित हैं और इनके संपर्क में आए 1,000 से अधिक लोगों का पता लगाने की जरूरत है. स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए दुनिया में किसी भी देश की तरह पूरी तरह तैयार है. लेकिन उन्होंने मेलबर्न निवासियों को सतर्क रहने को भी कहा.