Rajasthan Exclusive > राजस्थान > राजस्थान में पान, गुटखा, तम्बाकू की बिक्री से लगी रोक हटी, अब रेड जोन में खुलेंगे पार्क

राजस्थान में पान, गुटखा, तम्बाकू की बिक्री से लगी रोक हटी, अब रेड जोन में खुलेंगे पार्क

0
366

देशभर में लॉकडाउन का चौथा चरण लागू है. 31 मई को मौजूदा चरण का लॉकडाउन खत्म होने जा रहा है लेकिन राजस्थान सरकार ने उससे पहले ही लॉकडाउन के नियमों में छूट बढ़ाने का फैसला किया है. राजस्थान सरकार ने राज्य में पान गुटखा,तम्बाकू की बिक्री शुरू करने का फैसला किया है. इन उत्पादों की बिक्री पर से लगी पाबंदी हटा ली गई है.

साथ ही राज्य में रेड जोन में सार्वजनिक पार्को, टैक्सी और कैब सेवा भी चालू कर दी गई है. गृह विभाग ने चौथे चरण के लॉकडाउन के आदेश के तहत प्रतिबंधित गतिविधियों में से पान,गुटखा, तम्बाकू आदि की बिक्री को हटाया है. हालांकि सरकार ने साफ किया है कि कोई भी व्यक्ति इन चीजों का उपयोग सार्वजनिक स्थानों पर नहीं कर सकेगा.

आदेश के मुताबिक सार्वजनिक स्थानों पर थूकना अभी भी दंडनीय अपराध है. लॉकडाउन 4.0 के दिशा निर्देशों में संशोधन करते हुए राज्य सरकार ने रेड जोन में सामाजिक दूरी और सेनेटाइजेशन की शर्ते सुनिश्वित करते हुए टैक्सी, आटो और कैब की सेवाओं की स्वीकृति दी है. सरकार ने रेड जोन इलाकों में सुबह सात बजे से शाम 6.45 बजे तक सार्वजनिक पार्कों को खोलने की अनुमति प्रदान की है.