Rajasthan Exclusive > राजस्थान > ब्यावर को नया जिला बनाने की मांग को लेकर विधायक संकर सिंह रावत CM से मिले

ब्यावर को नया जिला बनाने की मांग को लेकर विधायक संकर सिंह रावत CM से मिले

0
77

विधायक शंकरसिंह रावत शिष्टमंडल के साथ सोमवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिले। विधायक रावत ब्यावर को जिला बनाने सहित कई मांगों को लेकर ब्यावर में धरना देने के बाद पदयात्रा करके सोमवार को जयपुर पहुंचे थे। उन्होंने मुख्यमंत्री आवास पर अशोक गहलोत से मुलाक़ात की। मुख्यमंत्री ने रावत को स्पष्ट तौर पर कहा कि प्रदेश में जब भी कोई नया जिला बनेगा उसमें ब्यावर का नाम सबसे ऊपर होगा।

विधायक रावत ने वार्ता के दौरान जिला बनाने के लिए गठित परमेश चन्द कमेटी का हवाला देते हुए कहा कि इस कमेटी में जिला बनाने के लिए ब्यावर का नाम एक नम्बर पर है। इसलिए कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर ब्यावर को जिला बनाया जाए। रावत ने बताया कि मुख्यमंत्री से सौहार्दपूर्ण वार्ता हुई।

यह भी पढे: कांग्रेस ने 55 साल के राज में किसानों के लिए कुछ नहीं किया: पूनियां

इसमें मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि प्रदेश में जब भी कोई नया जिला बनेगा उसमें पहला नाम ब्यावर का होगा। विधायक ने कहा की उनकी अन्य मांगों के लिए भी मुख्यमंत्री ने उन्हें जल्द ही प्राथमिकता से पूरा करने का आश्वासन दिया।

रावत के जयपुर पहुंचने पर रास्ते में कई जगह जनसमर्थन मिला। ब्यावर से भी बड़ी संख्या में कार्यकर्ता जयपुर पहुचकर रैली के रूप में शामिल हुए। जनसमर्थन को देखते हुए पुलिस प्रशासन को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। शिष्टमण्डल की मुख्यमंत्री से वार्ता होने तक समर्थक सड़क पर बैठकर विधायक द्वारा की गई मांगों पर जल्द कार्रवाई करने को लेकर नारे लगाते रहे।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिनेश शर्मा ने इस आंदोलन को लेकर कहा कि जिले की घोषणा बजट सत्र में होती है। ब्यावर को जिला बनाने की वर्षो पुरानी मांग है। इस मांग को पूरा करने के लिए कांग्रेस प्रयास करेगी। ब्यावर जिला बने, यह सबकी इच्छा है। लेकिन कोरोना वैश्विक महामारी के दौर में आंदोलन करने का यह सही समय नहीं है।