Rajasthan Exclusive > राजनीती > बिहार विधानसभा चुनाव में कोरोना वैक्सीन की एंट्री, तेजस्वी ने भाजपा पर बोला हमला

बिहार विधानसभा चुनाव में कोरोना वैक्सीन की एंट्री, तेजस्वी ने भाजपा पर बोला हमला

0
149
  • BJP के फ्री कोरोना टीके पर तेजस्वी ने बोला हमला
  • कहा वैक्सीन भाजपा की नहीं बल्कि देश की है
  • बिहार में भाजपा के पास नहीं है कोई मजबूत चेहरा

बिहार विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा ने आज अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया है. भाजपा ने बिहारवासियों के लिए घोषणा पत्र में वादों की झड़ियां लगा दी है.

लेकिन सबसे ज्यादा लोगों को ध्यान कोरोना टीका पर गया. भाजपा ने दावा करते हुए कहा कि बिहार के लोगों को फ्री में वैक्सीन दी जाएगी. अब इस मामले को लेकर विपक्ष बीजेपी पर हमलावर हो गया है.

इस मामले को लेकर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि यह टिका भाजपा नहीं बल्कि पूरे देश का है.

तेजस्वी यादव ने भाजपा पर बोला हमला

तेजस्वी यादव भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा के पास बिहार में कोई चेहरा ही नहीं है इसलिए घोषणा पत्र को वित्त मंत्री के द्वारा जारी करवाया गया.

उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि वित्त मंत्री बिहार को सवा लाख करोड़ का राहत पैकेज कब और कैसे मिलेगा. उन्होंने कहा कि इनसे पूछिए कि बिहार को अब तक विशेष राज्य का दर्ज क्यों नहीं दिया गया.

गौरतलब है कि आरजेडी अपने चुनावी घोषणा पत्र में बिहार को सत्ता में आते ही विशेष राज्य का दर्जा देने का वादा किया है.

बीजेपी ने कोरोना वैक्सीन को घोषणा पत्र में किया शामिल

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और भूरेंद्र यादव जैसे कई नेताओं के बीच भाजपा ने पटना में अपना घोषणा पत्र जारी किया. भाजपा ने घोषणा पत्र में 11 बड़े संकल्प लिए हैं. जिसे सत्ता में आने के बाद पूरा करने का वादा किया गया है.

लेकिन सबसे खास बात यह रही है कि भाजपा ने कोरोना के टीका को भी चुनावी मुद्दा बना लिया है. पत्र में दावा किया गया है कि हर बिहारवासी को कोरोना वैक्सीन का निशुल्क टीकाकरण करवाया जाएगा.

तीन चरणों में वोटिंग, 10 नवंबर को आएगा नतीजा

देश में कोरोना के बढ़ते आंतक के बीच चुनाव आयोग ने बिहार विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कर दिया है. पहले चरण का मदताद 28 अक्टूबर को होगा.

दूसरे चरण की वोटिंग 3 नवंबर जबकि तीसरे और आखिरी चरण का मतदान 7 नवंबर को होगा. वोटों की गिनती 10 नवंबर को की जाएगी. कोरोना संकट की वजह से इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव का समय बढ़ा दिया गया है.

मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा. पहले चरण में यानी 28 अक्टूबर को 16 जिलों की 71 सीटों पर चुनाव आयोजित होगा.