Rajasthan Exclusive > राजनीती > बिहार चुनाव: रोचक दौर में पहुंची मतगणना, भाजपा से आगे निकली आरजेडी

बिहार चुनाव: रोचक दौर में पहुंची मतगणना, भाजपा से आगे निकली आरजेडी

0
27

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Election 2020) के नतीजे आने शुरू हो गए हैं. नतीजों में अब रोचकता भी आने लगी है. सुबह से अपना दबदबा बनाने वाली भाजपा और उसके सहयोगी दलों को अब महागठबंधन से कड़ी टक्कर मिल रही है. फिलहाल 243 सीटों में से 11 सीटों पर नतीजों की घोषणा कर दी गई है. बीजेपी ने 5, आरजेडी और जेडीयू ने दो-दो सीटों पर जीत दर्ज की है. कांग्रेस और वीआईपी एक-एक सीट पर जीती है. ताजा रुझानों में भाजपा जहां 73 सीटों पर आगे चल रही है तो वहीं आरजेडी 75 सीटों पर लीड कर रही है.

इस समय रुझानों (Bihar Election 2020) में एनडीए 121 सीटों पर आगे है. महागठबंधन 111 सीटों पर आगे है. ध्यान रहे कि बिहार में रुझानों में आंकड़े तेजी से बदल रहे हैं. शाम करीब छह बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में आरजेडी अब बीजेपी से आगे निकल गई है. बीजेपी 72 सीटों पर आगे है और आरजेडी 73 सीटों पर आगे है.

देर रात तक आ सकते हैं नतीजे

उधर चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि काउंटिंग (Bihar Election 2020) के दौरान कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन किया गया है. 14 की जगह सात टेबल ही काउंटिंग हॉल में हैं. औसतन 35 राउंड वोटों की गिनती होगी. देर रात तक नतीजे (Bihar Election 2020) आ सकते हैं. चुनाव आयोग के मुताबिक शाम साढ़े 6  बजे तक 3 करोड़ से ज्यादा वोटों की गिनती हुई. अभी देर रात तक गिनती चलेगी.

भाजपा दफ्तर में जश्न

उधर बिहार में एनडीए खेमे में जश्न शुरू हो गया है. पटना में जश्न की एक खास तस्वीर भी सामने आई. जदयू के कार्यकर्ता ढोल और झंडे लेकर भाजपा दफ्तर पहुंचे हैं. बता दें कि इस बार एनडीए में बीजेपी अधिक सीटों (Bihar Election 2020) पर जीतती हुई दिख रही है. उधर खबरें हैं कि दिल्ली में भाजपा दफ्तर में गृहमंत्री अमित शाह पहुंच सकते हैं और कार्यकर्ताओं को संबोधित कर सकते हैं.