Rajasthan Exclusive > राजनीती > भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा जल्दी ही अपनी टीम की घोषणा करेंगे

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा जल्दी ही अपनी टीम की घोषणा करेंगे

0
86

चर्चा है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जल्द (BJP National President JP Nadda) ही अपनी टीम की घोषणा करेंगे। लोकसभा सत्र पूरा होने के बाद घोषित होने वाली उनकी टीम में राजस्थान से भी तीन या चार नेताओं को शामिल किए जाने की चर्चा है। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के अलावा ओमप्रकाश माथुर और ओंकार सिंह लखावत शामिल हैं। जयपुर ग्रामीण सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ या केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत में से भी किसी एक को कार्यकारिणी में शामिल किया जा सकता है।

वसुंधरा राजे इन दिनों दिल्ली में ही हैं और उन्होंने पिछले दिनों नड्डा (BJP National President JP Nadda) और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की थी। राजे अगर राष्ट्रीय कार्यकारिणी में रहती हैं तो प्रदेश की सियासत में भी उनका पूरा दखल रहेगा। यही नहीं राष्ट्रीय कार्यसमिति में भी उनके कैंप के नेताओं को जगह मिल सकती है।

यह भी पढे: अवैध खनन से जुड़े लोगों ने किया पुलिस पर हमला

हालांकि राजे प्रदेश में ही रहकर काम करने की इच्छुक है और अपनी यह बात वे केंद्रीय नेताओं के समक्ष भी रख चुकी हैं। गौरतलब है कि सतीश पूनियां की टीम से पहले नड्डा (BJP National President JP Nadda) की टीम की घोषणा होनी थी। मगर पूनियां की टीम में कई नेताओं को जगह मिल चुकी है। ऐसे में राजस्थान से तीन या चार नेताओं को नड्डा (BJP National President JP Nadda)अपनी टीम में जगह देंगे।

राष्ट्रीय (BJP National President JP Nadda) कार्यकारिणी में अगर इन नेताओं को जगह मिलती है तो उन्हें सीधे तौर पर फायदा मिलेगा। केंद्र की राजनीति में तो वे सक्रिय रहेंगे ही साथ ही स्थानीय राजनीति भी उनका कद बढ़ जाएगा। ऐसी स्थिति में विधानसभा के साथ-साथ लोकसभा चुनाव में उनके सुझावों को अहमियत दी जाएगी।