Rajasthan Exclusive > राजनीती > खरीद-फरोख्त पूरा नहीं होने पर भाजपा ने टाला राज्यसभा चुनाव: अशोक गहलोत

खरीद-फरोख्त पूरा नहीं होने पर भाजपा ने टाला राज्यसभा चुनाव: अशोक गहलोत

0
300

गुजरात के बाद अब राजस्थान में होने वाला राज्यसभा चुनाव हंगामेदार होता नजर आ रहा है. हर दिन बीजेपी पर कांग्रेसी विधायकों के खरीद-फरोख्त का आरोप लग रहा है. मामला तूल पकड़ने के बाद कांग्रेस और कुछ निर्दलीय विधायकों को होटल भेज दिया गया है. इस बीच विधायकों से मुलाकात के करने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए.

कांग्रेसी विधायकों के बैठक के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए अशोक गहलोत ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि विधायकों की खरीद-फरोख्त पूरी नहीं होने की वजह से राज्यसभा चुनाव टाला गया था. ये चुनाव दो महीने पहले हो सकते थे लेकिन इसे टाल दिया गया क्योंकि बीजेपी खरीद-फरोख्त पूरा नहीं कर पाई थी.

गहलोत ने पत्रकार परिषद को संबोधित करते हुए कहा कि देश में लोकतंत्र की हत्या हो रही है. कोरोना की वजह से देश के लोगों में डर का माहौल बैठ गया है लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को कोरोना की चिंता नहीं है. उन्होंने कहा बीजेपी की सोच फासिस्ट है. कांग्रेस लोगों के रग-रग में हम मिलकर ऐसे फासिस्ट ताकतों को हराएंगे.

गौरतलब हो कि राजस्थान में राज्यसभा की 3 सीटों के लिए 19 जून को चुनाव होना है. इन 3 में से 2 सीटों पर कांग्रेस और 1 सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार की जीत तय मानी जा रही है. लेकिन बीजेपी ने 2 उम्मीदवार खड़े करके चुनाव को और दिलचस्प बना दिया है. मौजूदा हालात में राजस्थान में बीजेपी के पास 72 विधायक हैं और उसे छोटी पार्टियों और निर्दलीय मिलाकर 6 विधायकों का समर्थन हासिल है. जिसके दम पर वह एक सीट आसानी से जीत सकती है लेकिन उसकी नजर कांग्रेस को समर्थन दे रहे निर्दलीय विधायकों, बीएसपी से कांग्रेस में आए विधायकों पर है.