Rajasthan Exclusive > राजनीती > बीजेपी कहती है मेक इन इंडिया लेकिन करती है बाय फ्रॉम चाइना: राहुल गांधी

बीजेपी कहती है मेक इन इंडिया लेकिन करती है बाय फ्रॉम चाइना: राहुल गांधी

0
205

चीन के साथ सीमा पर जारी गतिरोध के बीच केंद्र सरकार ने चीन की 59 एप्लिकेशन्स पर प्रतिबंध लगा दिया है. केंद्र के इस फैसले पर राहुल गांधी ने एक बार फिर से सवाल खड़ा कर भाजपा पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर एक ग्राफ जारी कर लिखा है आकड़े झूठ नहीं बोलते बीजेपी कहती है मेक इन इंडिया लेकिन करती है बाय फ्रॉम चाइना.

चीन के 59 ऐप को भारत में बैन करने के सरकार के आदेश के अगले ही दिन राहुल ने एक अन्य ट्वीट से मोदी सरकार पर हमला किया है. उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ग्राफ साझा करते हुए दावा किया कि कांग्रेस की अगुवाई वाली यूपीए के शासनकाल में चीन से माल का आयात कम हुआ था. लेकिन भाजपा के शासनकाल में चीन से खरीदे जाने वाले माल का आयात ज्यादा हुई है.

राहुल गांधी ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और पीएम मोदी के कार्यकाल के दौरान चीन से खरीदे जाने वाले सामनों का तुलनात्मक ग्राफ शेयर करते हुए दावा किया कि साल 2009 से साल 2014 के बीच चीन से कुल अधिकतम आयात 14 फीसदी था. लेकिन भजपा की सरकार बनने के बाद यह आकड़ा अधिकतम 18 फीसदी तक जा पहुंचा है.

गौरतलब है कि राहुल गांधी पिछले काफी दिनों से केंद्र सरकार पर हमलावर हैं. वह लगातार ट्वीटकर केंद्र की मोदी सरकार को सवालों के घेरे में खड़ा करने की कोशिश कर रहे हैं. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष हर दिन एक ट्वीट कर मोदी सरकार से सवाल करते हुए नजर आ रहे हैं. राहुल के हमलावर रवैया के बाद भाजपा भी मैदान में उतर गई है और अब उनके देशभक्ति पर ही सवाल खड़ा करने लगी है.