Rajasthan Exclusive > देश - विदेश > CDS बिपिन रावत कोरोना लड़ाई में लिया हिस्सा, PM केयर्स में डोनेट करेंगे हर महीने 50 हजार रुपया

CDS बिपिन रावत कोरोना लड़ाई में लिया हिस्सा, PM केयर्स में डोनेट करेंगे हर महीने 50 हजार रुपया

0
183

कोरोना वायरस के मामले देशभर में पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इसी के खिलाफ जंग में अब चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत ने भी मदद देने का ऐलान किया है. जनरल बिपिन रावत हर महीने 50 हजार रुपये अपनी सैलरी से पीएम केयर्स फंड में डोनेट करेंगे. वह ऐसा एक साल तक करेंगे.

डिफेंस सूत्रों ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि मार्च महीने में, सीडीएस जनरल बिपिन रावत ने अधिकारियों को पत्र लिखकर अगले एक साल तक उनकी सैलरी से हर महीने 50 हजार रुपये की कटौती करके पीएम केयर्स फंड में जमा कराने को कहा था.

चिट्ठी लिखे जाने के बाद सीडीएस जनरल बिपिन रावत की सैलरी से पहली बार पैसे अप्रैल महीने में काटे गए. इससे पहले बिपिन रावत समेत सभी डिफेंस सर्विस पर्सनल ने भी पीएम केयर फंड में पैसे जमा कराए थे.

बता दें, देश में कोरोना संकट के चलते दहशत का माहौल है जो लगातार बना हुआ है. पिछले 2 महीनों से लॉकडाउन लागू है लेकिन इसके बावजूद कोरोना की संख्या में कोई कमी आती दिखाई नहीं दे रही है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6767 नए मामले सामने आए हैं जो अब तक के सबसे ज्यादा हैं.

वहीं पिछले 24 घंटों में कोरोना के 147 मौत के मामले सामने आए हैं. इसी के साथ कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 1 लाख 31 हजार 868 पहुंच गया है जबकि 3867 लोगों की मौत हो गई है. इनमें से 54 हजार 440 लोग ठीक भी हो चुके हैं.स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा, ‘करीब 41.28 प्रतिशत मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके हैं’ कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में विदेशी नागरिक भी शामिल हैं.