Rajasthan Exclusive > देश - विदेश > कोरोना के साए में जश्न-ए-आजादी का त्योहार

कोरोना के साए में जश्न-ए-आजादी का त्योहार

0
216

देश में 15 अगस्त के जश्न को लेकर सभी जगह पर तैयारी की जा रही है. लेकीन कोरोना वायरस के कारण इस साल देश में 15 अगस्त का जश्न फीका पड़ता हुआ नजर आ रहा है. पीएम मोदी ने भारत के सभी देशवासियों को अपील करते हुए कहा है की, स्वतंत्रता दिवस पर कोरोना की महामारी से आजादी का संकल्प लें.

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासीयों को संकेत देते हुए कहा है की इस साल देश में कोरोना संक्रमण के साए में 74वें स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त 2020 मनाना पडेगा. पीएम मोदी ने कहा की इस बार 15 अगस्त का त्योहार अलग परिस्थितियों में होगा, कोरोना महामारी के बीच में होगा.

यह भी पढे: राजस्थान में कोरोना से मौत का तांडव जारी,24 घंटे में 12 की मौत

पीएम मोदी ने भारत के सभी देशवायों को अपील करते हुए कहा हे की, स्वतंत्रता दिवस पर कोरोना की महामारी से आजादी का संकल्प लें. आत्मनिर्भर भारत का संकल्प लें और कुछ नया सीखने और सिखाने का संकल्प लें. हमारा देश आज जिस ऊंचाई पर है उसके पीछे कई विभूतियों का त्याग है. देश को इनसे सीखने की जरूरत है.

15 अगस्त को प्रधानमंत्री दिल्ली स्थित लालकिले के प्राचीर पर तिरंगा फहराते हैं और वहां से राष्ट्र को संबोधित करते हैं. इस मौके पर हर साल बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे वहां मौजूद होते हैं. लाल किले में आने वाले वीवीआईपी मेहमानों की लंबी लिस्ट होती है. लेकिन इस बार कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से 15 अगस्त के समारोह में कुछ बदलाव किया जा सकता है, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग के मानकों का पालन किया जा सके.