Rajasthan Exclusive > राजस्थान > खेलों को बढ़ावा देने के लिए गहलोत सरकार 29 खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी का दिया तोहफा

खेलों को बढ़ावा देने के लिए गहलोत सरकार 29 खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी का दिया तोहफा

0
138

खेलों को बढ़ावा देने के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश के 29 खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी देने का ऐतिहासिक फैसला लिया है. गहलोत सरकार द्वारा दिए गए इस फैसले के बाद राजस्थान में न सिर्फ खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ेगा बल्कि प्रदेश का खेलों के स्तर में भी सुधार होगा. प्रदेश सरकार की ओर से दीपावाली से पहले मिले इस तोहफे से खिलाड़ियों के चेहरों पर खुशी का माहौल है.

गहलोत सरकार की ओर से रविवार को लिए गए इस फैसले के अनुसार पांच खिलाड़ियों को डीएसपी की नौकरी दी जाएगी. इन खिलाड़ियों में तीरंदाज रजत चौहान, ओम प्रकाश, जितेंद्र सिंह, शालिनी पाठक, राजूलाल और ओमप्रकाश निठारवाल का नाम शामिल बताया जा रहा है.

यह भी पढे: व्यापारी की हत्या के विरोध में कोटगेट पर प्रदर्शन

सरकार की ओर से जारी फैसले के मुताबिक पैरा खिलाड़ियों को भी ए कैटेगरी में नौकरी दी जाएगी. इस लिस्ट में देवेंद्र झाझड़िया, सुंदर गुर्जर, संदीप मान, कृष्णा नागर, निशा तंवर का नाम शामिल है. वहीं बी कैटेगरी में 19 खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं।

अभी कुछ दिनों पहले ही मुख्यमंत्री ने ओलंपिक, एशियाई एवं राष्ट्रमंडल जैसे अन्तरराष्ट्रीय खेल आयोजनों में अपने उत्कृष्ट खेल प्रदर्शन से देश एवं प्रदेश का नाम रोशन करने वाले राजस्थान के मूल निवासी 13 खिलाड़ियों को इंदिरा गांधी नहर परियोजना क्षेत्र में 25-25 बीघा भूमि आवंटित करने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया था। निश्चय ही सरकार के इन कदमों से प्रदेश में खेलों को प्रोत्साहन मिलेगा और खेल को भी कैरियर के विकल्प के रूप में चुनने के लिए छात्र प्रोत्साहित होंगे।