Rajasthan Exclusive > राजस्थान > सीएम गहलोत ने फहराया तिरंगा, कहा- सरकार गिराने के मंसूबों पर कल पानी फिर गया

सीएम गहलोत ने फहराया तिरंगा, कहा- सरकार गिराने के मंसूबों पर कल पानी फिर गया

0
203

74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आज राजधानी जयपुर में राज्यस्तरीय समारोह में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एसएमएस स्टेडियम में झंडारोहण किया. झंडारोहण कार्यक्रम में पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा सहित कई दिग्गज नेता मौजूद रहे. स्वतंत्रता दिवस पर वे कई अन्य कार्यक्रमों में भी शिरकत कर रहे हैं.

नेहरू ने देश में विकास की शुरुआत की

इस दौरान अपने संबोधन में सीएम गहलोत ने प्रदेश वासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों ने लाठियां-गोलियां खाई और आजादी के बाद भी देश ने संघर्ष किया. तब बिजली, पानी व सड़कें नहीं थी. बिजली क्या होती है लोग ये समझते ही नहीं थे. तब नेहरू ने विकास की शुरुआत की. उस दौर में भी देश की सबसे बड़ी संस्थाएं खड़ी की गई. बड़े बांध व कारखाने बनवाए गए और देश की नींव पक्की की गई है.

पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे

मुख्यमंत्री गहलोत ने अपने संबोधन में कहा कि देश में आर्थिक स्थिति सही नहीं है. मनमोहन सिंह के समय भी आर्थिक मंदी थी. लेकिन तब शानदार प्रबंधन के कारण हालात खराब नहीं होने दी. अब तो पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं ऊपर से अब देश पर कोरोना की मार है. सीएम ने कहा कि कोरोना में प्रदेश ने शानदार प्रबंधन किया. पक्ष-विपक्ष, सामाजिक संस्थाओं, जन प्रतिनिधियों, पुलिस व आम जनता के सहयोग से काम किया. प्रदेश में अब टेस्टिंग की क्षमता 40 हजार प्रतिदिन है. कोरोना मैनेजमेंट में राजस्थान सिरमौर है.

देश में सैकड़ों भाषा बोली जाती है फिर भी देश अखण्ड

उन्होंने कहा कि सरकार ने कोरोना संकट में किसी को भूखा नहीं सोने दिया. भोजन, अनाज व नकद सहायता दी गयी. देश में सैकड़ों भाषा बोली जाती है फिर भी देश अखण्ड है. ऐसा कांग्रेस पार्टी की नीतियों के कारण ही संभव हुआ है. लेकिन आज संवैधानिक संस्थाएं कमजोर हो रही है. CBI, ED व इनकम टैक्स का दुरुपयोग हो रहा है. ऐसे में देश में लोकतंत्र कायम रखने का संकल्प होना चाहिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि मनरेगा योजना ने सबसे ज्यादा सेवा की. प्रदेश में अंग्रेजी स्कूल खोले जा रहे हैं. हमारी सरकार चुनावी वादे पूरे करेगी. इसके साथ ही सीएम गहलोत ने कहा कि सरकार गिराने के मंसूबों पर कल पानी फिर गया है. प्रदेशवासी निश्चिंत रहें, आपके काम होंगे.