Rajasthan Exclusive > राजस्थान > कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध पखवाड़े की समाप्ति पर कांग्रेस का किसान सम्मेलन 10 अक्टूबर को

कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध पखवाड़े की समाप्ति पर कांग्रेस का किसान सम्मेलन 10 अक्टूबर को

0
113

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ 24 सितंबर से शुरू किए गए विरोध पखवाड़े की समाप्ति पर 10 अक्टूबर को प्रदेश कांग्रेस का राज्य स्तरीय किसान सम्मेलन जयपुर में आयोजित होगा।

शनिवार को सुबह 10.30 बजे बिड़ला सभागार में आयोजित होने वाले इस प्रदेश स्तरीय किसान सम्मेलन में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, मंत्रिमंडल के सदस्य, पार्टी विधायकों, संगठन के नेताओं के साथ ही किसान संगठनों से जुड़े नेताओं को आमंत्रित किया गया है। प्रदेश स्तरीय किसान सम्मेलन में वक्ता केंद्र के कृषि कानूनों की खामियों को उजागर करने के साथ ही उसके खिलाफ प्रस्ताव भी पास कर केंद्र सरकार को भेजेंगे।

यह भी पढे: निकाय चुनावों को लेकर कांग्रेस उलझन में

किसान सम्मेलन में कांग्रेस के अलग-अलग नेताओं को प्रदेश भर से किसानों और किसान प्रतिनिधियों को लाने का जिम्मा दिया गया है। गौरतलब है कि कृषि कानूनों के विरोध में 24 सितंबर से विरोध पखवाड़ा मनाया जा रहा है।

24 सितंबर को कांग्रेस के प्रदेश प्रभारियों ने अपने-अपने राज्यों में प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। इसके बाद राज्यपाल को ज्ञापन देने, किसान-मजदूर बचाओ धरना जैसे विरोध प्रदर्शन किए गए थे।