Rajasthan Exclusive > राजस्थान > खतरे में राजस्थान की कांग्रेस सरकार, विधायकों संग दिल्ली पहुंचे पायलट

खतरे में राजस्थान की कांग्रेस सरकार, विधायकों संग दिल्ली पहुंचे पायलट

0
364

राजस्थान के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के बीच जारी तनाव अब साफ दिखाई देने लगा है. राज्य में जारी सियासी उठापटक के बीच उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट अपने विधायकों के साथ दिल्ली पहुंच चुके हैं. मिल रही जानकारी के अनुसार उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट अपने 15 से 17 विधायकों के साथ दिल्ली पहुंचकर पार्टी हाईकमान्ड से मुलाकात करने वाले हैं.

इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा पर राजस्थान की सरकार को गिराने की कोशिश का आरोप लगाया था. इस बीच मिल रही जानकारी के अनुसार पार्टी ने कांग्रेस की राज्य में चुनी हुई सरकार को गिराने के कथित प्रयास को लेकर एसओजी ने 10 जुलाई को राज्य के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को पत्र लिखकर अपने बयान दर्ज कराने को निर्देश दिया है.

राजस्थान में जारी सियासी हंगामा के बाद कांग्रेस हाईकमान्ड पूरी कोशिश कर रही है कि मध्य प्रदेश जैसी स्थिति दोहराई ना जा सके. लेकिन इस बीच सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार सचिन बीजेपी के भी संपर्क में भी हैं. राज्य में पैदा हुए हालात के बाद बातचीत का सिलसिला तेज हो गया है.

2018 में होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव के बाद गहलोत और पायलट के बीच मतभेद सामने आ गया था. मुख्यमंत्री की गद्दी को लेकर दोनों नेताओं के बीच जमकर टकराव देखने को मिला था. लेकिन पार्टी हाइमकान्ड ने मुख्यमंत्री की कुर्सी अशोक गहलोत को दी थी वहीं नाराज पायलट को उपमुख्यमंत्री की जिम्मेदारी दी गई थी.

तालाबंदी के बाद योगी सरकार का एक और बड़ा फैसला, बंद रहेंगे दो दिन बाजार