Rajasthan Exclusive > राजनीती > कांग्रेस विधायक दल की बैठक जारी, आज भी नहीं पहुंचे सचिन पायलट

कांग्रेस विधायक दल की बैठक जारी, आज भी नहीं पहुंचे सचिन पायलट

0
45

राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच एक बार फिर से कांग्रेस विधायक दल की बैठक हो रही है. लेकिन इस बैठक में आज भी राज्य के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने हिस्सा नहीं लिया. जबकि उनके 15 से 20 समर्थक विधायक भी इस बैठक में हिस्सा लेने नहीं पहुंचे हैं. माना जा रहा है कि कांग्रेस आलाकमान बैठक में हिस्सा नहीं लेने वाले कांग्रेसी विधायकों को नोटिस जारी करेगी.

वहीं अब ताजा जानकारी सामने आ रही है कि कांग्रेस अब सचिन को मनाने के लिए आगे कोई भी बातचीत नहीं करेगी. सूत्रो से मिल रही जानकारी के अनुसार सचिन ने पार्टी आलाकमान के सामने मांग रखी थी कि उनको मु्ख्यमंत्री बनाया जाए और उनके सहयोगियों को मंत्रिमंडल में हिस्सा दिया जाए. पार्टी पालयट के दो मांगों को मानने को तैयार हो गई है. लेकिन मुख्यमंत्री के पद को लेकर पेंच फंसा हुआ है.

इस बीच सचिन पायलट के समर्थकों ने दावा किया गहलोत सरकार अल्पमत में आ गई है. इस बीच एक वीडियो सामने आया है जिसमें गुरुग्राम के मानेसर होटल का है, जिसमें सचिन पायलट के कुछ समर्थक विधायक नजर आ रहे थे. माना जा रहा है कि बैठक में हिस्सा नहीं लेने वाले कांग्रेसी विधायकों को पार्टी नोटिस देने की तैयारी कर रही है.

जहां एक तरफ गहलोत अपनी सरकार को बचाने की जुगत में हैं. वहीं दूसरी तरफ सचिन भी अपनी मांगों को लेकर अड़े हुए हैं. इस बीच जानकारी मिल रही है कि भाजपा भी हरकत में आ गई है. लेकिन अभी तक भाजपा सिर्फ और सिर्फ वेट एंड वाच की मुद्रा में है.