Rajasthan Exclusive > राजस्थान > कांग्रेस प्रदेश के 400 ब्लॉक में किसानों का सम्मान करेगी

कांग्रेस प्रदेश के 400 ब्लॉक में किसानों का सम्मान करेगी

0
176

केंद्र के तीन कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलनरत किसानों के समर्थन में लगातार धरने प्रदर्शनों के जरिए किसानों को अपने पाले में लाने की तैयारियों में जुटी कांग्रेस आज किसानों का सम्मान करने जा रही है। प्रदेश कांग्रेस की ओर से प्रदेश सभी जिलों के 400 ब्लॉक में कांग्रेस कार्यकर्ता किसान आंदोलन से जु़ड़े किसानों का सम्मान करेंगे। वहीं 20 फरवरी को भी प्रदेश कांग्रेस की ओर से सभी जिलों में जिला स्तर पर पदयात्रा निकाली जाएगी। जिसमें कांग्रेस कार्यकर्ता किसानों के सम्मान में 10 से 20 किलोमीटर लंबी पदयात्रा करेंगे।

इसके साथ ही किसान आंदोलन में प्राण न्यौछावर करने वाले किसानों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। सुबह 11 बजे शाम पांच बजे तक चलने वाले इन कार्यक्रमों में स्थानीय नेताओं, अग्रिम संगठनों और ब्लॉक स्तर के नेताओं को शामिल होने के लिए कहा गया है। पीसीसी की ओर से नियुक्त जिला प्रभारी आज अपने-अपने प्रभार वाले जिलों में हैं, जहां किसान सम्मान कार्यक्रम उनकी देखरेख में होंगे।

किसान सम्मान कार्यक्रमों के दौरान कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता केंद्र के तीन कृषि कानूनों की खामियां भी गिनाएंगे, साथ ही किसानों को विश्वास दिलाएंगे कि कांग्रेस कृषि कानूनों के खिलाफ चल रही लड़ाई में किसानों के साथ खड़ी है।