Rajasthan Exclusive > राजस्थान > जयपुर जेल में कोरोना विस्फोट, जेलर सहित 130 कैदी कोरोना पॉजिटिव

जयपुर जेल में कोरोना विस्फोट, जेलर सहित 130 कैदी कोरोना पॉजिटिव

0
202

राजस्थान में कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस की संख्या 5 हजार के पार पहुंच गई हैं. राजस्थान में नए 70 मामले सामने आए हैं, वहीं, 2 लोगों की मौत भी हुई हैं. इसको मिलाकर राज्य में अब तक कुल 5030 मामले सामने आ चुके हैं और 128 की मौत हुई हैं. कोरोना राजस्थान की जेल तक पहुंच गया हैं. जयपुर जिला जेल के 116 कैदी शामिल है. इससे पहले शुक्रवार को 6 कैदी मिले थे. जयपुर की दो जेलों में तीन दिन में जेलर सहित 130 कैदी कोरोना पॉजिटिव मिले.

एक साथ इतने कैदियों के संक्रमित पर जेल विभाग में हड़कंप मच गया. इन सभी कैदियों को जांच के बाद दौसा की जिला जेल में शिफ्ट किया गया है. वहां अलग-अलग कमरों में इन्हे 14 दिन तक रखा जाएगा. दौसा जेल के कैदियों को पास ही सियालावात में शिफ्ट किया गया है.

इससे पहले शुक्रवार को जेलर की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. जानकारी के मुताबिक एक कैदी की वजह से जेल में संक्रमण फैला है. करीब चार दिन पहले शराब तस्करी के मामले में जेल में लाए गए एक कैदी के कारण संक्रमण जेलर सहित अन्य कैदियों तक फैलने की बात सामने आई है. सरकार ने प्रदेश की सभी जेलों को सेनेटाइज कराने का प्रक्रिया शुरू की है. कैदियों को साफ-सफाई और सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेंन करने के लिए समझाया जा रहा है.