Rajasthan Exclusive > देश - विदेश > गुजरात में तालाबंदी में ढील के बाद कोरोना का बढ़ा आतंक, 8 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज

गुजरात में तालाबंदी में ढील के बाद कोरोना का बढ़ा आतंक, 8 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज

0
351

कोरोना के आफत को रोकोने के लिए देश में लागू तालाबंदी को अब धीरे-धीरे खत्म किया जा रहा है. 1 जून से तालाबंदी नए रंग रुप में लागू की जाएगी. लेकिन जब से तालाबंदी में ढील दी गई है कोरोना ने अपने आतंक को और बढ़ा दिया है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 8,380 नए मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं इस महामारी की वजह से 193 लोगों को जान से हाथ धोना पड़ा है.

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आकड़ो के मुताबाकि देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1.82 लाख के ऊपर पहुंच गया है. जबकि इस वायरस से अब तक 5,164 लोगों की जान गई है. अगर पिछले 24 घंटों की बात करें तो कोरोना के 8,380 नए मामले सामने आए हैं. जबकि 193 लोगों की मौत हुई है. पिछले 24 घंटो में अब तक के सभी रिकॉर्ड को कोरोना ने तोड़ दिया है.

हालांकि स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आकड़ों के मुताबिक कुछ राहत की बात भी सामने आई है अब तक 86,984 कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं.

गुजरात में कोरोना का कहर

गुजरात में कोरोना वायरस के मामलों में फिर से तेजी देखने को मिली है. पिछले दो दिनों से मौत के आंड़कों में गिरावट दर्ज की गई थी लेकिन शनिवार को एक बार फिर मरने वालों की संख्या में बढ़ोत्तरी देखने को मिली. गुजरात स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़े के मुताबिक, राज्य में 24 घंटे में कोरोना वायरस के 412 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान महामारी के कारण 27 लोगों की मौत हुई है. गुजरात में ताजा मामलों के बाद कोरोना के पॉजिटिव मामलों की संख्या 16,356 तक पहुंच गई है.

अहमदाबाद में कोरोना मामलों में लगातार वृद्धि देखी गई है. शनिवार को अहमदाबाद में 284 नए मामले सामने आए जिससे यहां कोरोना मरीजों की कुल संख्या 11,881 तक पहुंच गई है. वहीं सूरत में 55, वडोदरा में 28, गांधीनगर में 12, अरावली में 6, बनासकांठा में 3, राजकोट-पंचमहल-साबरकांठा-आणंद में 3-3, पाटण-जामनगर-छोटा उदयपुर-भावनगर में 2-2 और भावनगर, कच्छ, अमरेली में एक-एक मामले सामने आए हैं.