Rajasthan Exclusive > देश - विदेश > कोरोना मृत्यु दर ने खोल दी गुजरात मॉडल की पोल: राहुल गांधी

कोरोना मृत्यु दर ने खोल दी गुजरात मॉडल की पोल: राहुल गांधी

0
225

कोरोना की वजह से जारी देशव्यापी तालाबंदी को नाकाम बताने वाले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर एक बार फिर से मोदी सरकार को सवालों के घेरे में खड़ा किया है. इतना ही नहीं इस बार उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के गृह राज्य में कोरोना के भयंकर स्थिति को लेकर ट्विटर पर एक एक आकड़ा साझा करते हुए गुजरात के विकास मॉडल की पोल खोल दी है.

राहुल गांधी ने आज ट्वीट कर बीजेपी शासित गुजरात और कांग्रेस और सहयोगी दलों के शासन वाले छह राज्यों में कोरोना के कारण होने वाली मृत्यु दर का आंकड़ा साझा करते हुए कहा कि इन सात राज्यो में सबसे ज्यादा मौत गुजरात मे हुई है जिससे मोदी के गुजरात मॉडल की पोल खुलती है.

 

राहुल ने अपने ट्वीट में जो आकाड़ा साझा किया है उसके मुताबिक गुजरात: 6.25%, महाराष्ट्र: 3.73%, राजस्थान: 2.32%, पंजाब: 2.17%, पुडुचेरी: 1.98%, झारखंड: 0.5%, छत्तीसगढ़: 0.35% का उल्लेख किया है.

गौरतलब हो कि गुजरात में कोरोना का कहर जारी है. पिछले कुछ दिनों से लगातार नए मरीजों की संख्या 500 के पार दर्ज की जा रही है. सोमवार को गुजरात स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा आकड़ों के मुताबिक राज्य में बीते 24 घंटों में कोरोना के 514 मामले सामने आए. वहीं राज्य में पिछले एक दिन में 28 मरीजों की मौत कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से हो गई. इसके साथ ही गुजरात में कोरोना के मामले 24 हजार के पार पहुंच गए. वहीं अब तक गुजरात में कोरोना के कारण जान गंवाने वालों की संख्या 1,506 पहुंच गई है.