Rajasthan Exclusive > राजस्थान > कोराेना पॉजिटिव होने के बाद भी नियमानुसार नामांकन दाखिल कर सकेंगे प्रत्याशी

कोराेना पॉजिटिव होने के बाद भी नियमानुसार नामांकन दाखिल कर सकेंगे प्रत्याशी

0
139

नगर निगम चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू होने को है, इससे पहले ही चुनाव आयोग ने गाइडलाइन जारी कर दी है। निगम चुनाव में कोरोना पॉजिटिव होने की स्थिति में भी नामांकन दाखिल किया जा सकेगा। नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए जारी गाइडलाइन के मुताबिक अगर कोई कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट किया गया व्यक्ति निगम सदस्य या अध्यक्ष के चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करना चाहता है तो वो अपना नामांकत्र पत्र ऐसे प्रस्तावक के माध्यम के माध्यम से रिटर्निंग अधिकारी के सामने दाखिल कर सकता है जो कि खुद कोरोना पॉजिटिव नहीं हो।

साथ ही अगर ऐसी स्थिति हो कि नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत करने वाला व्यक्ति और प्रस्तावक दोनों ही अगर कोरोना पॉजिटिव हों तो ऐसी स्थिति के लिए हेल्थ प्रोटोकॉल के साथ ही निर्धारित प्रक्रिया की पालना करते हुए नामांकन दाखिल किया जा सकेगा।

यह भी पढे: डोटासरा का दावा, निगम चुनावों में भी कांग्रेस का हो बोर्ड बनेगा

दोनों के पॉजिटिव होने की स्थिति में इसकी सूचना एक दिन पहले जिला निर्वाचन अधिकारी हो देनी होगी। इसके लिए प्रार्थना पत्र देना होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी इसे जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को भेजेगा। इसके बाद सीएमएचओ की रिपोर्ट के आधार पर निर्धारित प्रावधानों के तहत ही आगे की प्रक्रिया हो सकेगी।