Rajasthan Exclusive > राजस्थान > संयुक्त अभिभावक संघ ने राज्य सरकार से माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 10वीं और 12वीं के एग्जाम रद्द करने की मांग की

संयुक्त अभिभावक संघ ने राज्य सरकार से माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 10वीं और 12वीं के एग्जाम रद्द करने की मांग की

0
31

केंद्र सरकार की ओर से सीबीएसई बोर्ड परीक्षा रद्द किए जाने के निर्णय के बाद संयुक्त अभिभावक संघ ने एक बार फिर राज्य सरकार ने माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द किए जाने की मांग की है।

संयुक्त अभिभावक संघ प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक जैन बिट्टू ने कहा कि लगातार 20 से 25 दिनों से केंद्र सरकार से सीबीएसई बोर्ड परीक्षा को रद्द करने की मांग की जा रही थी, हर बार अभिभावकों की मांगों को दरकिनार कर दिया जाता था लेकिन पिछले 7 दिनों में जिस प्रकार देशभर के सभी अभिभावक और छात्र संगठनों ने एकजुट होकर सोशल मीडिया पर परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर कैम्पेन चलाया जिससे केंद्र सरकार पर दबाव पड़ा। देश के 90 फीसदी अभिभावक और बच्चे कोरोना की तीसरी लहर को देखते परीक्षा रद्द किए जाने की मांग कर रहे थे।
संघ के प्रदेशाध्यक्ष अरविंद अगवाल ने कहा कि केंद्र सरकार ने अपना निर्णय ले लिया है अब राज्य सरकार माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के 22 लाख बच्चों के साथ न्याय करे और माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा तत्काल रद्द करे।