Rajasthan Exclusive > राजस्थान > प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत मुफ्त गेहूं का वितरण आज से, भाजपा पार्षद अपने अपने क्षेत्रों में रखेंगे निगरानी

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत मुफ्त गेहूं का वितरण आज से, भाजपा पार्षद अपने अपने क्षेत्रों में रखेंगे निगरानी

0
20

कोरोना काल के दौरान प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तीसरे चरण के तहत 1 जून से शहर के दोनों नगर निगम के 250 वार्डों में मुफ्त गेहूं वितरण शुरू होगा। राजस्थान को इसके लिए केंद्र सरकार से 436.50 करोड़ का खाद्यान्न नि:शुल्क प्राप्त हुआ है जिसके तहत मई के कोटे के राशन का वितरण 1 जून से शुरू होगा। जयपुर में भी 572 राशन की दुकानों से इसका वितरण किया जाएगा जिसकी निगरानी ग्रेटर व हैरिटेज नगर निगम के भाजपा पार्षद अपने-अपने क्षेत्र में करेंगे। जहां भाजपा के पार्षद नहीं है उन वार्डों में भी समुचित निगरानी रखी जाएगी।

ग्रेटर नगर निगम के उप महापौर पुनीत कर्णावट ने बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के लाभार्थियों को मोदी सरकार से प्राप्त अन्न का वितरण राज्य सरकार की ओर से किया जाता है। इसके तहत प्रत्येक लाभार्थी को 5-5 किलो अनाज मई और जून के लिए दिया जाएगा। जिसका वितरण जून और जुलाई में होना तय हुआ है। इस योजना के तहत राजस्थान में 977.03 करोड़ का गेहूं निशुल्क वितरित किया जाएगा। राजस्थान में 4.45 करोड़ लोग इस योजना से लाभान्वित होंगे।