Rajasthan Exclusive > राजस्थान > डोटासरा का दावा, निगम चुनावों में भी कांग्रेस का हो बोर्ड बनेगा

डोटासरा का दावा, निगम चुनावों में भी कांग्रेस का हो बोर्ड बनेगा

0
164

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा का दावा है कि ग्राम पंचायतों की तरह नगर निगम चुनाव में भी कांग्रेस पार्टी को बंपर वोट मिलेंगे। पंचायत चुनावों में भी 70 फीसदी ग्राम पंचायतों में भाजपा का सूपड़ा साफ हो गया है। वहां कांग्रेस विचारधारा के सरपंच निर्वाचित होकर आए हैं।

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में सोमवार को मीडिया से बातचीत करते हुए गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि सरकार ने दो सालों में जो काम किया है उससे जनता खुश है और आगामी नगर निगम चुनाव के साथ ही पंचायत समिति और जिला परिषद चुनाव में भी कांग्रेस का बोर्ड बनेगा। डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस की विचारधारा में विश्वास करने वाले और पार्टी के प्रति समर्पित रहने वाले कार्यकर्ताओं को नगर निगम चुनाव में मौका दिया जाएगा।

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि सभी 6 नगर निगमों के लिए कमेटी का गठन किया गया है। उन्होंने बताया कि प्रत्याशियों के नाम जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से भेजे जाएंगे इसके अलावा गूगल ऐप पर भी संभावित दावेदारों के आवेदन लिए जाएंगे कोई भी अपना आवेदन गूगल ऐप के जरिए कर सकता है।

यह भी पढे: कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध पखवाड़े की समाप्ति पर कांग्रेस का किसान सम्मेलन 10 अक्टूबर को

पीसीसी चीफ ने कहा कि भाजपा ने प्रदेश में विपक्ष की भूमिका निभाने की बजाए सिर्फ गहलोत सरकार को कोसने का काम किया। हाथरस में जो घटना घटित हुई उससे भाजपा का चेहरा बेनकाब हो गया और राजस्थान में हुई घटनाओं को भाजपा अपना चेहरा छुपाने के लिए उन घटनाओं से जोड़ रही है जो कि सही नहीं है। राजस्थान में जो घटनाएं हुई हैं उन पर तुरंत एक्शन लिया गया है।

डोटासरा ने कहा कि भाजपा के शासन में कोई विकास के काम नहीं हुए, राजस्थान में जितने विकास के काम हुए हैं सब कांग्रेस की देन है। वार्डो का पुनर्गठन भी कांग्रेस ने ही किया है हमारी उपलब्धियों के आधार पर जनता हमें वोट देगी।

यूडीएच मंत्री और जयपुर के प्रभारी मंत्री शांति धारीवाल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि चुनाव जीतने के फार्मूले के तहत 2-2 नगर निगम नहीं बनाए गए हैं बल्कि व्यवस्था सुधार के लिए दो-दो निगम बनाए गए हैं। वार्डों का पुनर्सीमांकन भी ज्यादा से ज्यादा विकास के काम हों इसलिए किया गया। धारीवाल ने कहा कि जब से निकाय चुनाव शुरू हुए हैं तब से भाजपा का ही बोर्ड अधिकांश जगह पर बना है लेकिन उनके शासनकाल में हमेशा बोर्ड का ढर्रा बिगड़ा ही रहा है जबकि कांग्रेस ने हमेशा ढर्रा सुधारने का काम किया है।

यह भी पढे: निकाय चुनावों को लेकर कांग्रेस उलझन में

परिवहन मंत्री और जयपुर के निवर्तमान अध्यक्ष प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि भाजपा विकास की बजाय ध्रुवीकरण की राजनीति करती है और सांप्रदायिक उन्माद फैलाती है। राजस्थान में जितना भी विकास हुआ है वो सब कांग्रेस की देन है। कांग्रेस पार्टी विकास में यकीन करती है।