Rajasthan Exclusive > राजस्थान > किसानों के समर्थन में दिल्ली तक आज रवाना होने वाली NSUI की साइकिल रैली को डोटासरा दिखाएंगे हरी झंडी

किसानों के समर्थन में दिल्ली तक आज रवाना होने वाली NSUI की साइकिल रैली को डोटासरा दिखाएंगे हरी झंडी

0
294

केंद्र की कृषि कानूनों के विरोध में और दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में 2000 हजार साइकिलों पर सवार होकर कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई कार्यकर्ता आज दिल्ली कूच करेंगे। ज्योति नगर स्थित अमर जवान ज्योति स्मारक से पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, खेल मंत्री अशोक चांदना और परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास एनएसयूआई की साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। एनएसयूआई की साइकिल रैली में प्रदेश कार्यकारिणी, जिलाध्यक्षों और जिलों की कार्यकारिणी के पदाधिकारी शामिल होंगे।

साइकिल रैली का नेतृत्व एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन करेंगे। कुंदन रविवार रात ही दिल्ली से जयपुर पहुंचे हैं।

जयपुर के शहीद स्मारक से 500 एनएसयूआई कार्यकर्ता साइकिलों के जरिए रवाना होंगे तो कोटपूतली में 500 कार्यकर्ता इस रैली में शामिल हों जाएंगे। वहीं प्रदेश के उदयपुर, राजसमंद, बांसवाड़ा, करौली, अलवर से करीब 1000 एनएसयूआई कार्यकर्ता बहरोड़ में साइकिल रैली में शामिल होंगे, जहां से पूरे दो हजार साइकिलों के काफिले के साथ कार्यकर्ता 6 जनवरी को दिल्ली पहुंचकर किसानों के आंदोलन में शामिल हो जाएंगे।

एनएसयूआई कार्यकर्ताओं का कहना है कि जयपुर से शुरू होने वाली साइकिल रैली का पहला पड़ाव बहरोड़ होगा, जहां कार्यकर्ताओं के भोजन और रात्रि विश्राम की व्यवस्था की गई है।
बताया जाता है कि एनएसयूआई कार्यकर्ता करीब तीन दिन दिल्ली में किसानों के बीच रहकर उनकी सेवा करेंगे। गौरतलब है कि कृषि कानूनों के विरोध में एनएसयूआई भाजपा सांसदों के घरों और कार्यालयों का घेराव करने के साथ ही भाजपा मुख्यालय का घेराव भी कर चुकी है। भाजपा मुख्यालय के घेराव के दौरान एनएसयूआई और भाजपा कार्यकर्ता आमने-सामने भी हो गए थे।