Rajasthan Exclusive > देश - विदेश > लॉकडाउन के बीच देश में आज मनाई जा रही ईद, पीएम मोदी ने दी मुबारकबाद

लॉकडाउन के बीच देश में आज मनाई जा रही ईद, पीएम मोदी ने दी मुबारकबाद

0
200

भारत में आज ईद मनाई जा रही है. कोरोना के कारण देश में लागू लॉकडाउन की वजह से ईद का जश्न फीका पड़ गया है लेकिन लोग एक-दूसरे को सोशल मीडिया के जरिए भी मुबारकबाद दे रहे हैं. इस दौरान बाजारों में भी रौकन कम दिखी. उधर देशवासियों को कई नेताओं ने ईद की मुबारकबाद दी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लकर कई नेताओं ने देशवासियों को ईद के त्योहार की मुबारकबाद दी. साथ ही पीएम मोदी ने लोगों से स्वस्थ्य और समृद्ध रहने की भी अपील की है. कुछ देर पहले ही पीएम ने ट्वीट करके अपना बधाई संदेश लोगों तक पहुंचाया.

पीएम ने मोदी ने लिखा, ‘ईद-उल-फितर पर बधाई. इस विशेष अवसर पर करुणा, भाईचारे और सद्भाव की भावना को आगे बढ़ाएं. सभी लोग स्वस्थ और समृद्ध रहें.’ इसके अलावा केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने रविवार को कहा कि इस बार की ईद काफी अलग होगी. ऐसा पहली बार होगा जब लोग अपने घरों पर ही ईद मनाएंगे.

वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ईद-उल-फितर के अवसर पर प्रदेश के मुस्लिम धर्मावलंबियों को मुबारकबाद दी. मुख्यमंत्री ने कहा, ‘रमजान माह की समाप्ति पर यह पर्व खुशियों का पैगाम लेकर आता है. इस समय कोरोना के संकट के कारण परस्पर मिल-जुलकर त्योहार मनाए जाने का संयोग नहीं हो पा रहा. सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सभी समुदाय अपने त्योहार और पर्व मना रहे हैं. ईद पर पारम्परिक सद्भाव और भाईचारे को मजबूत बनाते हुए पर्व मनाने का आग्रह करता हूं.’