Rajasthan Exclusive > राजनीती > गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला ने कहा, मेरी सरकार बनी तो शराब पर प्रतिबंध हटा देंगे

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला ने कहा, मेरी सरकार बनी तो शराब पर प्रतिबंध हटा देंगे

0
236

गांधी के गुजरात में शराब पीना और बनाने पर संपूर्ण प्रतिबंध है. लेकिन शराब को लेकर अक्सर गुजरात में सियासत तेज हो जाती है. अभी पिछले दिनों राजस्थान और गुजरात के मुख्यमंत्री इस मामले को लेकर आमने-सामने आ चुके थे. इस बीच अब गुजरात में जारी शराबबंदी कानून को लेकर एनसीपी के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला ने एक टीवी इंटरव्यु में कहा कि हमारी सरकार जब बनेगी तो मैं 100 दिन में गुजरात से शराबबंदी हटा दूंगा. लोगों को छुपते-छिपाते शराब पीने से आजादी मिलेगी. इतना ही नहीं लोगों को शराब पीने के लिए गोवा और आबू तक जाने की जरुरत नहीं होगी.

उन्होंने कहा कि गुजरात में अभी शराबबंदी है. फिर भी लोग छुपते-छिपाते शराब तो पीते ही हैं. इतना ही नहीं कुछ लोग मध्यप्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, दमण-दीव वगैरह जगहों पर शराब पीने के लिए जाते ही हैं. उन्होंने कहा कि मेरे राज में मैं महुवे से शराब बनवाउंगा. जिस पर लेबल लगा होगा गुजरात सरकार का. उस पर लिखा होगा कि ये पेय स्वास्थ्यप्रद है. जिससे हमारे आदिवासी युवक-युवतियों की जिंदगी में सुधार होगा. उनके हाथ में भी स्मार्टफोन होगा. वे भी कार से घूम सकेंगे.

उन्होंने कहा कि ये शराब महुवा का बना होगा जो स्वाद में बहुत अच्छा होता है. जो देशी प्रोडक्ट होगा. जिससे हमें किसी विदेशी वस्तुओं पर निर्भर नहीं रहना होगा. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि महुवा से बना शराब अंगुर से बनी शराब की तुलना में काफी बढिय़ा होता है. हमारे आदिवासियों को इस रोजगार से अच्छा भविष्य निर्माण का अवसर मिलेगा. इस प्रकार एनसीपी के नेता शंकरसिंह वाघेला ने अपनी भावनाएं व्यक्त की.