Rajasthan Exclusive > देश - विदेश > कोरोना की चपेट में आए गुजरात कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष, अस्पताल में भर्ती

कोरोना की चपेट में आए गुजरात कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष, अस्पताल में भर्ती

0
189

वडोदरा: गुजरात में कांग्रेस की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं. एक राज्यसभा सीट हारने के बाद गुजरात कांग्रेस फिर मुश्किल में है. गुजरात कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पिछले दिनों होने वाले राज्यसभा चुनाव के उम्मीदवार भरत सिंह सोलंकी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पार्टी में हड़कंप मच गया है. फिलहाल उन्हें वडोदरा के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

गुजरात कांग्रेस के दिग्गज नेता भरत सिंह सोलंकी पिछले दिनों होने वाले राज्यसभा चुनाव के उम्मीदवार थे. वह चुनाव हार चुके हैं, लेकिन माना जा रहा है राज्यसभा चुनाव की सरगर्मियों में वह किसी कोरोना कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए थे. पिछले दिनों उनकी तबीयत खराब हुई थी जिसके बाद उनका कोरोना टेस्ट हुआ था. कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटव आने के बाद उन्हें इलाज के लिए वड़ोदरा के बैंकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इस बीच जानकारी मिल रही है कि वह चुनाव के दौरान वे कांग्रेसी विधायकों के साथ होटल में भी रुके हुए थे. इतना ही नहीं वह गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा और राज्यसभा चुनाव जितने वाले कांग्रेसी उम्मीदवार शक्ति सिंह गोहिल के संपर्क में लगातार थे. इसलिए कई लोगों में कोरोना होने का खतरा बढ़ गया है.

गुजरात में बीते 24 घंटों में 600 के करीब कोरोना के नए मामले

पिछले कई दिनों से गुजरात में हर दिन आने वाले कोरोना के नए मामलों की संख्या 500 के करीब रह रही थी लेकिन रविवार को यह आंकड़ा 600 के करीब पहुंच गया. गुजरात स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़े के मुताबिक, राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना के रिकॉर्ड 580 मामले दर्ज किए गए जिसमें सूरत के लिए सबसे चिंताजनक स्थिति सामने आई है. एक दिन में गुजरात में दर्ज होने वाला यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है.

कोरोना के कारण पिछले 24 घंटों में गुजरात में 25 लोगों की मौत हुई है जबकि इस दौरान 655 मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज हुए हैं. इस तरह गुजरात में कोरोना मामलों की कुल संख्या 27,317 तक पहुंच गई है. वहीं अब तक 1,664 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि अब तक कुल 19,357 लोग अस्पताल से छुट्टी पाकर घर जा चुके हैं.