Rajasthan Exclusive > राजस्थान > गहलोत सरकार का बड़ा एलान, 8 जून से राजस्थान में नहीं खोले जाएंगे धार्मिक स्थल

गहलोत सरकार का बड़ा एलान, 8 जून से राजस्थान में नहीं खोले जाएंगे धार्मिक स्थल

0
591

देश में अनलॉक की शुरूआत हुए एक हप्ता बीत चुका हैं. अब 8 जून से मॉल और धार्मिक स्थल भी आमजनों के लिए खुल जाएगा लेकिन राजस्थान सरकार ने एसा नहीं करने का फैसला किया है. कोरोना संक्रमण के बढ़ते केस को ध्यान में रखते हुए गहलोत सरकार ने एलान किया है कि राज्य में 8 जून से धार्मिक स्थल नहीं खोले जाएंगे.

राजस्थान सरकार ने 8 जून से प्रदेश में होटल, रेस्टोरेंट, शॉपिंग मॉल्स को खोलने का निर्णय लीया हैं. प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार ने सशर्त इसकी अनुमति दी है. साथ ही गहलोत सरकार ने कहा है कि गाइडलाइंस को सभी को कड़ाई से पालन कराया जाए. मोदी सरकार ने अनलॉक 1 की घोषणा की है. जिसमें तीन चरण में छूट दी जाएगी. 8 जून को धार्मिक स्थल समेत होटल, मॉल्स, सैलून आदि खोलने की योजना है.

राजस्थान सरकार ने अपने राज्य में होटल, मॉल्स, रेस्टोरेंट खोलने का फैसला लिया है. गहलोत सरकार ने कंटेनमेंट जोन को बाहर रखा है. कंटेनमेंट जोन में आवश्यक चीजों के अलावा ये सब नहीं खुलेंगे. इसके साथ ही गहलोत सरकार ने कहा है कि सोशल डिस्टेंसिंग समेत कोरोना वायरस को खुद से दूर रखने वाले हर कदम लोगों को उठाने होंगे.

अशोक गहलोत ने कहा कि कोविड-19 का खतरा अभी टला नहीं है, इस महामारी के संक्रमण से बचाव के लिए मास्क लगाने, सामाजिक दूरी बनाए रखने और भीड़-भाड़ से दूर रहने के स्वास्थ्य दिशानिर्देश की सख्ती से पालन हम सबके लिए जरूरी है.