Rajasthan Exclusive > देश - विदेश > जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के हाथों लगी बड़ी कामयाबी, डोड जिला हुआ आतंक मुक्त

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के हाथों लगी बड़ी कामयाबी, डोड जिला हुआ आतंक मुक्त

0
84

जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबर लगातार सामने आ रही है. सुरक्षाबल आतंकियों के साजिश का पर्दाफाश कर रहे हैं. ऐसे में आज सुरक्षाबलों के हाथों बड़ी कामयाबी हाथ लगी. सुरक्षाबलों ने अनंतनाग में तीन आतंकियों को ढेर कर दिया जिसके बाद पुलिस ने त्राल के बाद डोडा जिला को भी आतंक मुक्त जिला होने का ऐलान किया है.

मिल रही जानकारी के अनुसार सुरक्षाबल मिशन ऑल आउट के तहत सर्च अभियान चला रहे थे इसी दौरान सुरक्षाबलों के हाथों जानकारी लगी कि अनंतनाग के कुलचोहर में कुछ आतंकी छिपे हैं. जिसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाकों का घेराव कर सर्च अभियान शुरू किया लेकिन आतंकी घिरते देख सुरक्षाबलों पर फायरिंग करने लगे. जवाबी फायरिंग में पुलिस ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया.

मिल रही शुरुआती जानकारी के मुताबिक मारे गए आतंकियों में दो लश्कर के आतंकी और एक हिजबुल कमांडर मसूद अहमद भट्ट है. पुलिस के अनुसार मसूद अहमद भट्ट डोडा का इकलौता आतंकी था जो अभी तक जिंदा बचा हुआ था. उसकी मौत के बाद पुलिस ने डोडा जिला को आतंक मुक्त घोषित किया है. फिलहाल मुठभेड़ खत्म हो चुका है लेकिन सुरक्षाबल सर्च अभियान चला रहे हैं. आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं.

सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के त्राल क्षेत्र को इससे पहले आतंक मुक्त घोषित किया था. 26 जून को सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन में हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आंतवादियों को ढेर कर दिया था. त्राल के हिजबुल मुजाहिदीन के आंतवादियों के खात्मा के बाद पुलिस ने जानकारी दी थी कि त्राल के तमाम आतंकियों को मार दिया गया है.