Rajasthan Exclusive > देश - विदेश > राज्यसभा चुनाव से पहले गुजरात कांग्रेस को लगा बड़ा झटका

राज्यसभा चुनाव से पहले गुजरात कांग्रेस को लगा बड़ा झटका

0
280

कोरोना महामारी की वजह से स्थगित राज्यसभा चुनावों के तारीखों के ऐलान के बाद गुजरात में एक बार फिर से सियासी हंगामा शुरू हो गया है. तारीखों की घोषणा के बाद गुजरात में 4 सीटों के लिए चुनाव 19 जून को होगा. लेकिन चुनाव से पहले कांग्रेस के दो विधायकों के इस्तीफे से सियासी भूचाल मच गया है. गौतलब हो कि गुजरात में राज्यसभा चुनावों से पहले जोड़-तोड़ की राजनीति लगातार होती आई है.

राज्यसभा चुनाव से पहले ही गुजरात कांग्रेस की चिंताएं बढ़ानी शुरू हो गई हैं. एक के बाद एक विधायकों के इस्तीफा से कांग्रेस की मुसीबत बढ़ गई है. ऐसे में जानकारी मिल रही है कि करजण के विधायक अक्षय पटेल और कपराडा के विधायक जीतू चौधरी ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. इससे पहले भी कांग्रेस के कई विधायक इस्तीफा दे चुके थे. जिसके बाद कांग्रेस के विधायकों को राजस्थान भेज दिया गया था. लेकिन कोरोना महामारी की वजह से स्थगित चुनाव के बाद राजस्थान से विधायकों को वापस बुला लिया गया था.

विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने की आधिकारिक घोषणा

कांग्रेस के विधायकों के इस्तीफे की आधिकारिक घोषणा गुजरात विधानसभा के अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने की. कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे का समर्थन करते हुए, विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने कहा, “करजण के विधायक अक्षय पटेल ने कल शाम मुलाकात के बाद इस्तीफा दे दिया और कपराडा विधायक जीतू चौधरी ने भी इस्तीफा दे दिया है. दोनों विधायकों ने मुलाकात के बाद इस्तीफा दिया. कोरोना की वजह से वह मास्क पहने हुए थे जिसे मैनें उतरवा कर खुद पुष्टि की. पहचान की पुष्टि करने के बाद ही मैंने इस्तीफा स्वीकार किया”

इससे पहले कांग्रेस के पांच विधायकों ने दिया था इस्तीफा

जे. वी काकडिया – धारी
सोमा पटेल – लिंबडी
प्रध्युमन सिंह जडेजा – अबडासा
प्रवीण मारू – गढडा
मंगल गावित – डांग