Rajasthan Exclusive > राजस्थान > राजस्थान में फिर शुरू होगा गुर्जर आंदोलन

राजस्थान में फिर शुरू होगा गुर्जर आंदोलन

0
90

राजस्थान में एक बार फिर गुर्जरों ने गुर्जर आरक्षण के लिए आंदोलन के लिए कमर कस ली है. आरक्षण का पूरा लाभ नहीं मिलने से खफा गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के मुखिया कर्नल किरोडी सिंह बैंसला ने सीधे तौर पर सरकार को आंदोलन की चेतावनी दे दी. कर्नल बैंसला ने 17 अक्टूबर को सवाईमाधोपुर के मलारना डूंगर में महापंचायत के साथ आंदोलन की चेतावनी दी है.

बैंसला ने कहा कि समाज ने सरकार को मांगे पूरी करने के लिए 15 दिन का समय दिया था जो 27 सितंबर को पूरा हो गया. सीएम से मैं भी व्यक्तिगत तौर पर चार बार मिल चुका हूं लेकिन इसके बाद भी हमारी मांगे नहीं मानी गई हैं आरक्षण नहीं मिलने पर समाज में जबरदस्त आक्रोश है. बैसला ने कहा सरकार के इस रवैये के प्रति समाज मेें काफी गुस्सा है और इस बार समाज आर पार का आंदोलन करेगा.

यह भी पढे: हाथरस की घटना को लेकर कांग्रेस का दो घंटे का मौन सत्याग्रह

हाथरस की घटना को लेकर कांग्रेस का दो घंटे का मौन सत्याग्रह

उत्तरप्रदेश के हाथरस की घटना के विरोध में राजस्थान कांग्रेस सोमवार को जिला मुख्यालयों पर सुबह दो घंटे का मौन सत्याग्रह करेगी और पीड़ित परिवार के लिये न्याय की मांग करेगी. राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने ट्वीट किया.

उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक दलित युवती के साथ हुई बर्बरता के खिलाफ कांग्रेस पार्टी योगी आदित्यनाथ के द्वारा की जा रही मनमानी और असंवैधानिक कृत्यों के जवाब में पांच अक्टूबर को जिला मुख्यालयों पर प्रातः 10 बजे से 12 बजे तक मौन सत्याग्रह करेगी और पीड़ित परिवार के लिए न्याय की मांग करेगी.

यह भी पढे: केंद्र के कृषि कानून के विरोध में कांग्रेस ने किसान-मजदूर बचाओ दिवस मनाया

डोटासरा ने इस संबंध में सभी जिलाध्यक्षों एवं जनप्रतिनिधियों को पत्र लिखकर सोमवार को सुबह 10 बजे से 12 बजे तक सभी जिला मुख्यालयों पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी या डॉ. भीमराव आम्बेडकर की प्रतिमा के सामने शांतिपूर्ण मौन सत्याग्रह करने का निर्देश दिया.
(प्रतिकात्मक तसवीर)