Rajasthan Exclusive > राजस्थान > राजस्थान में आज कुछ जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

राजस्थान में आज कुछ जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

0
691

जयपुर: प्रदेश में मानसून सक्रिय है। अधिकाश हिस्सों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश का दौर चल रहा है। आज भी मौसम विभाग ने आठ जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। विभाग के अनुसार शुक्रवार को अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौडगढ़, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, राजसमंद, उदयपुर और नागौर जिले में कहीं कहीं भारी बारिश की संभावना है। आज प्रदेश के सात संभागों में से पांच में बारिश होने के आसार हैं। इनमें उदयपुर, भरतपुर, जयपुर, अजमेर और कोटा संभाग में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना हैं।

बारिश का यह दौर 27 जुलाई तक जारी रहने के आसार है। इस दौरान कुछ इलाकों में भारी बारिश तो कुछ में मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। आज सुबह जयपुर मेंसुबह से ही काली घटाएं छा गई और कई इलाकों में तेज बारिश हुई।

राजस्थान के यह 6 जिलों में आज भारी बारिश की चेतावनी

राजस्‍थान में मानसून सक्रिय है. पश्चिमी विक्षोभ के चलते बारिश का दौर लगातार चल रहा है. सभी जगह सामान्य बारिश हो रही है, लेकिन मौसम विभाग ने गुरुवार को प्रदेश के आधा दर्जन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. इसके अलावा कई जिलों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान के कुछ जिलों में में कहीं कहीं भारी बारिश हो सकती है. प्रदेश के जिन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है उनमें बांसवाड़ा, झालावाड़, राजसमंद, उदयपुर, डूंगरपुर और भीलवाड़ा शामिल हैं.