Rajasthan Exclusive > देश - विदेश > अगर चुनाव हारा तो यह अमेरिका के लिए बुरा होगा: ट्रंप

अगर चुनाव हारा तो यह अमेरिका के लिए बुरा होगा: ट्रंप

0
260

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर चर्चाएं जोरो पर हैं. मौजूदा हालात को देखकर मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की स्थिति ठीक नहीं लग रही. खबरें हैं कि चुनावों में हार के बाद ट्रंप को ऑफिस छोड़ाना आसान नहीं होगा. हालांकि डोनाल्ड ट्रंप ने उन आशंकाओं को खारिज कर दिया, जिनमें यह डर जताया गया कि अगर ट्रंप नवंबर में चुनाव हारते हैं तो वह ‘स्वेच्छा पूर्वक’ ऑफिस नहीं छोड़ेंगे. साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि अगर वह दोबारा नहीं चुने जाते हैं तो यह अमेरिका के लिए भी ‘बुरा’ होगा.

राष्ट्रपति ट्रंप ने कभी इस तरह के संकेत नहीं दिए कि यदि वह अगला चुनाव हार जाते हैं तो दफ्तर नहीं छोड़ेंगे. शुक्रवार को फॉक्स न्यूज चैनल पर प्रसारित एक इंटरव्यू में अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, “निश्चित तौर पर, अगर मैं नहीं जीता तो नहीं जीता.”

जब ट्रंप से पूछा गया कि अगर वह नवंबर में होने वाले चुनाव में हार गए तो उन्होंने कहा, “आप जाइए, कोई अन्य काम करिए.” साथ ही ट्रंप ने कहा, “अगर मैं चुनाव हारता हूं तो मुझे लगता है कि यह हमारे देश के लिए बहुत ही बुरी बात होगी.”

आने वाले राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के ट्रंप का मुकाबला डेमोक्रटिक पार्टी के संभावित उम्मीदवार और पूर्व उप राष्ट्रपति जो बाइडेन से हो सकता है. ट्रंप का तीन साल का कार्यकाल शांतिपूर्ण और समृद्धि भरा रहा लेकिन हाल ही में कोरोना वायरस महामारी के कारण एक लाख लोगों की मौत होने और अर्थव्यवस्था को हुए नुकसान के कारण चार करोड़ लोगों के बेरोजगार होने के साथ ही अफ्रीकी-अमेरिकी मूल के अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में मौत के बाद सामाजिक उथल-पुथल के चलते उनकी कुर्सी खतरे में पड़ सकती है.