Rajasthan Exclusive > देश - विदेश > मन की बात में पीएम मोदी ने कहा- कोरोना का खत्म नहीं हुआ खतरा

मन की बात में पीएम मोदी ने कहा- कोरोना का खत्म नहीं हुआ खतरा

0
233
  • पीएम मोदी ने मन की बात के तहत देशवासियों को किया संबोधित
  • कारगिल विजय दिवस पर शहीदों को अर्पित किया श्रद्धांजलि
  • कोरोना के खतरे से देशवासियों को किया आगाह

कोरोना संकटकाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(pm modi) ने रविवार को मन की बात( man ki bat) कार्यक्रम के जरिए देशवासियों को संबोधित किया.

इस मौके पर उन्होंने कारगिल विजय दिवस पर (kargil vijay diwas) शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि आज से 21 साल पहले भारतीय सेना ने भारत की जीत का झंडा फहराया था.

उन्होंने देश के नौजवानों से जवानों की कुर्बानी से जुड़ी कहानियों को पढ़ने और साझा करने का भी अनुरोध किया. साथ ही साथ कोरोना को लेकर भी लोगों को आगाह करते हुए कहा कि देश में कोरोना का खतरा खत्म नहीं हुआ है.

कोरोना का खतरा नहीं हुआ खत्म

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर कोरोना संकट को लेकर कहा कि आज हमारे देश में अन्य देशों को मुकाबले रिकवरी रेट काफी बेहतर है.

साथ ही साथ उन्होंने कहा कि अन्य देशों के मुकाबले हमारे यहां मृत्युदर भी काफी कम है. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि देश में कोरोना का खतरा टला नहीं है आज भी कई जगहों पर कोरोना तेजी से फैल रहा है.

लोगों को सरकारी गाइडलाइन करना होगा पालन

इसलिए लोगों को सोशल डिस्टेंसिग का पालन, मास्क पहनना और साफ-सफाई का ख्याल खुद रखना है ताकि कोरोना के खिलाफ जारी इस लड़ाई में कामयाबी हासिल की जा सके.

आज एक बार फिर से पीएम मोदी ने ग्रामीण इलाके में रहने वाले लोगों की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ने की एक नई दिशा दिखाई है.

इस मौके पर उन्होंने कई ग्रामीण सरपचों की कहानी भी लोगों के साझा किया.

मन की बात कार्यक्रम के जरिए देशवासियों को संबोधित करते हुए रक्षाबंधन के पावन पर्व का भी उल्लेख किया.

उन्होंने कहा कि कोरोना संकटकाल में इस बार कई संस्थाओं ने अलग तरीके का रक्षाबंधन मानने का अभियान चला रहे हैं. कई लोग स्थानिक कारीगर और बुनकरों को फायदा पहुंचाने के उद्देश्य को लेकर Vocal for local का भी जिक्र किया.