Rajasthan Exclusive > राजस्थान > नियमों की पालना नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए: अशोक गहलोत

नियमों की पालना नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए: अशोक गहलोत

0
228
  • आम लोगों की ओर से मास्क पहनने सलाह दी

  • कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या चिंताजनक

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मरीजों की लगातार बढ़ रही संख्या पर चिंता जताते हुए कहा कि राज्य सरकार ने दूरदराज तक के अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाओं के आधारभूत ढांचे को मजबूत किया है तथा आवश्यकता पड़ने पर इसके लिए और अधिक संसाधन उपलब्ध कराए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि अब कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने का एकमात्र विकल्प यह है कि आम लोग अपना बचाव स्वयं करते हुए विशेषज्ञों की ओर से सुझाए गए स्वास्थ्य सुरक्षा के नियमों की कड़ाई से पालना करें।

यह भी पढे: राजस्थान में 695 नए कोरोना केस, कुल 67 हजार के पार

गहलोत ने मुख्य सचिव को निर्देश दिए कि आम लोगों की ओर से मास्क पहनने, सामाजिक दूरी रखने तथा बार-बार हाथ धोने के नियमों की पालना सुनिश्चित कराने के लिए अंतिम स्तर तक के प्रशासनिक अधिकारियों को सावचेत किया जाए।

उन्होंने कहा कि शादी-विवाह तथा अन्य सामाजिक आयोजनों में सरकार की ओर से तय किए गए नियमों की पालना नहीं करने पर आयोजकों के साथ-साथ इसमें भाग लेने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए।

राजस्थान में 695 नए कोरोना केस

राजस्थान में मंगलवार की सुबह कोरोना के 695 नए रोगी सामने आए हैं । हालांकि 27 जिलों में कोई रोगी सुबह की रिपोर्ट में सामने नहीं आया है। लेकिन जिन 6 जिलों में कोरोना के रोगी मिले हैं ,उनमें से 5 जिलों में 100 के पार संक्रमित सुबह-सुबह ही आ गए हैं। जिन 6 जिलों में मरीज मिले हैं, उनमें जयपुर ,कोटा, अलवर ,जोधपुर, भीलवाड़ा और बीकानेर शामिल है। केवल अलवर ऐसा जिला है जिसमें 100 से कम59 नहीं रोगी सामने आए हैं। बाकी सभी जिलों में 100 से ज्यादा रोगी हैं।

यह भी पढे: राजस्थान में 71 हजार से ज्यादा हुए कोरोना के शिकार

जो इन जिलों में कोरोना बढ़ने की आशंकाओं को मजबूत कर रहा है। जयपुर में 115, कोटा में137, जोधपुर में 161 भीलवाड़ा में 119 बीकानेर में 104 नए रोगी है। प्रदेश में अब तक कोरोना ने 72 650 लोगों को अपना शिकार बनाया है।

जिसमें से 14883 संक्रमित लोग अस्पताल और होम आइसोलेशन में इलाज ले रहे हैं। बाकियों की रिकवरी हो चुकी है या फिर ठीक होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। प्रदेश में मंगलवार को 6 और लोगों की जान कोरोना ने ले ली है । इसके बाद प्रदेश में कुल मरने वालों की संख्या बढ़कर 973 हो गई है।