Rajasthan Exclusive > राजस्थान > जयपुर शहर में तीन दिवसीय मास्क पुलिस अभियान शुरू, 27 अक्टूबर तक चलेगा

जयपुर शहर में तीन दिवसीय मास्क पुलिस अभियान शुरू, 27 अक्टूबर तक चलेगा

0
118

प्रदेशभर में कोरोना मरीजों का आंकड़ा रोजाना कुछ कमी दर्ज की जा रही है, लेकिन अभी भी खतरा टला नहीं है। मौसम में आ रहे बदलाव के कारण स्थिति फिर से बिगड़ सकती है, ऐसा विशेषज्ञों का मानना है। ऐसे में लोगों को कोरोना से बचाव को लेकर जागरूक करने के लिए जयपुर पुलिस ने मास्क पुलिस अभियान नाम से पहल की है।

‘मास्क पुलिस’ अभियान के तहत रविवार को पुलिसकर्मियों ने शहर में जगह जगह मास्क बांटकर लोगों को जागरूक किया गया। पुलिसकर्मियों ने मास्क का वितरण कर आमजन से सोशल डिस्टेसिंग बनाए रखने के साथ घर से निकलते समय मास्क का उपयोग करने की अपील की।

यह भी पढे: खेलों को बढ़ावा देने के लिए गहलोत सरकार 29 खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी का दिया तोहफा

निर्भया स्क्वायड की नोडल अधिकारी सुनीता मीना ने बताया कि पुलिस की जिम्मेदारी सुरक्षा देना है और कोरोना काल में सबसे बड़ी सुरक्षा मास्क ही है। उन्होंने बताया कि यह अभियान आज से 27 अक्टूबर तक चलेगा। निर्भया स्क्वॉयड टीम तीन दिनों तक ‘मास्क पुलिस’ बनकर जागरूकता लाएगी। शहरभर में जगह-जगह जागरूकता नाके लगाएगी।

कोरोना के खिलाफ युद्ध में लगभग 75 स्थानों पर नाके लगाकर 200 निर्भया स्क्वॉयड की महिला पुलिस अधिकारी मास्क बाटेंगी और लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रोत्साहित करेंगी। मास्क पुलिस की ओर से 50,000 मास्क बांटे जाएंगे। रविवार को मास्क पुलिस अभियान के तहत आमजन को मास्क पहनने, दो गज की दूरी बनाए रखने, बार-बार हाथ धोने एवं सेनेटाइज करने के संबंध में जागरूक किया गया।