Rajasthan Exclusive > राजस्थान > PHOTO: 7 घंटों में 5 इंच बारिश के बाद पानी-पानी हुआ जयपुर

PHOTO: 7 घंटों में 5 इंच बारिश के बाद पानी-पानी हुआ जयपुर

0
287

प्रदेश में मानसून पूरी तरह से सक्रिय है। अलग अलग तरह के चार सिस्टम सक्रिय होने के कारण मौसम विभाग ने आज 3 जिलों में भारी से भारी और 20 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विभाग ने 3 जिलों के लिये रेड अलर्ट जारी किया है।इनमें अजमेर, भीलवाड़ा और राजसमंद जिला शामिल है. रेड अलर्ट के अनुसार इन जिलों में 115 मिलीमीटर से 204 मिलीमीटर तक बारिश हो सकती है।

प्रदेश के अन्य 20 जिलों के लिये ऑरेंज और 4 जिलों के लिये येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान में मानसून धीरे-धीरे अपने चरम पर आ रहा है। सभी फेवरेबल कंडिशन के कारण प्रदेश में अच्छी बारिश का दौर चल रहा है। मौसम विभाग ने अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, बूंदी, चित्तौडग़ढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, सवाई माधोपुर, सीकर, सिरोही, टोंक और उदयपुर जिले में भारी बारिश की चेतावनी देते हुए इनके लिये ऑरेज अलर्ट जारी किया है।

विभाग ने आज पश्चिमी राजस्थान के 4 जिलों के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है। विभाग ने चूरू, नागौर, पाली और जालोर के लिये येलो अलर्ट जारी करते हुए इनमें भी कहीं कहीं भारी बारिश के आसार जताए हैं।

जयपुर में रेलवे स्टेशन के बाहर तेज बारिश से सड़क पर बहता पानी। ज्यादातर यात्री स्टेशन में ही फंसे रहे।

जयपुर के एसएमएस मेडिकल कॉलेज में भरा पानी।

रामगढ़ रोड की करीम कॉलोनी में ही सड़क पर खड़ा ऑटो पानी में डूब गया।

जयपुर के चौड़ा रास्ता में कारें पानी में डूब गईं।

चौड़ा रास्ता में पानी में बाइक डूब गई। कई लोग अपनी बाइक सड़क पर ही छोड़कर घर चले गए।

मौसम विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान में अच्छी बारिश हुई है। सबसे अधिक 127 मिमी बरसात बारां जिले के शाहबाद में हुई है। वहीं दौसा में 124 मिमी, करौली में 101 मिमी, सवाई माधोपुर के बामनवास में 6 मिमी और पश्चिमी राजस्थान के सांचोर में 32 मिमी बरसात हुई है।