Rajasthan Exclusive > देश - विदेश > तालाबंदी 4.0: गुजरात में आज से चलेगी सरकारी बस, यात्रा करने के लिए इन नियमों का करना होगा पालन

तालाबंदी 4.0: गुजरात में आज से चलेगी सरकारी बस, यात्रा करने के लिए इन नियमों का करना होगा पालन

0
330

गुजरात में लॉकडाउन का चौथा चरण के तहत आज से सरकारी बसों का संचालन शुरू कर दिया गया है. राज्य सरकार ने बस डीपो पर यात्रियों के लिए कुछ अहम सूचनाएं कल ही जारी कर दी थी. देश में लॉकडाउन 4.0, 18 मई से शुरू हो गया था, जिसमें केंद्र सरकार ने राज्यों को उनकी स्थिति के अनुसार लॉकडाउन में छूट देने को कहा था. गौरतलब है कि गुजरात कोरोना संक्रमण से तीसरा सबसे प्रभावित राज्य है. यहां पर मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने जिलों को केवल कंटेनमेंट और नॉन कंटेनमेंट जोन में रखने की घोषणा की थी.

इस तरह कर पाएंगे यात्री बसों में सफ़र

बसों में सफ़र करने के लिए सरकार ने बस डीपो पर यात्रियों के लिए कुछ अहम सूचना जारी की है. यात्रियों को यात्रा के दौरान इन बातों का ख्याल रखना होगा

यात्रियों को बस छूटने के 30 मिनट पहले बस डीपो पहुंचना होगा, बस की क्षमता से केवल 60 फीसदी यात्री ही यात्रा कर सकेंगे, बिना मास्क पहने बस में सफ़र करने इजाजत नहीं होगी, बस में चढ़ने और उतरते वक़्त सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा, यात्रियों को कोशिश करनी होगी की वे ई टिकट ही लें, बसें सुबह 8 से शाम 6 बजे तक ही चलेंगी, बस डीपो में पहुंचते ही और दूसरी ट्रिप से पहले सेनीटाइज करना अनिवार्य होगा, अहमदाबाद को छोड़कर पूरे गुजरात में बसे चलेंगी. कोई भी बस ना अहमदाबाद आएगी और ना ही जाएगी.

अहमदाबाद में संक्रमितों की संख्या 9 हजार के करीब

अहमदाबाद जिले में मंगलवार को कोरोना वायरस के 262 नए मामले सामने आने के बाद मामलों की संख्या बढ़कर 8,945 हो गई है. राज्य स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि जिले में इस महामारी से 21 मरीजों की मौत होने के बाद मृतकों की संख्या 576 पर पहुंच गई. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि 182 मरीजों को अहमदाबाद के अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है जिससे इस वायरस से स्वस्थ हुए लोगों की संख्या 3,023 हो गई है. जिले में अभी 5,346 मरीजों का इलाज चल रहा है.